ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरबिना पीपीई किट के काम कर रहीं एएनएम

बिना पीपीई किट के काम कर रहीं एएनएम

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर कार्य में लगे कोरोना योद्धा के रूप में तैनात अधिकांश कर्मी प्रखंड क्षेत्र में सिमित संसाधनों के बीच कार्य करने को विवश हैं। इनमें से एक अति महत्वपूर्ण है पीपीई किट जो...

बिना पीपीई किट के काम कर रहीं एएनएम
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरFri, 29 May 2020 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर कार्य में लगे कोरोना योद्धा के रूप में तैनात अधिकांश कर्मी प्रखंड क्षेत्र में सिमित संसाधनों के बीच कार्य करने को विवश हैं। इनमें से एक अति महत्वपूर्ण है पीपीई किट जो किसी भी प्रकार के बाहरी संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करती है लगातार मांग के बाद भी उपलब्ध नहीं हो पा रही।

जिसके कारण कोरोना संक्रमण से बचाव में लगे अधिकांश कर्मियों को बिना पीपीई किट के ही कार्य करना पड़ रहा है।

जान हथेली पर रख कार्य कर रहे कर्मी:

नाम न छापने की शर्त पर कई स्वास्थ्य कर्मी, आंगनबाड़ी सेविका, शिक्षकों आदि ने बताया कि हमलोग सिमित संसाधनों के बीच कोरोना से जंग लड़ने को तैनात हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से भी कई बार पीपीई किट की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने की मांग की गई, परंतु मिल नहीं पाया। कर्मियों ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के सामने आने के बाद किट की मांग बढ़ी है। जिले की सर्जिकल दुकानों पर भी यह किट उपलब्ध नहीं हो पा रही। जिसके कारण कार्य के दौरान भी संक्रमित होने का खतरा हमेशा बना रहता है।

क्या कहते हैं अधिकारी: पीपीई किट की उपलब्धता के संबंध में चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बलराम प्रसाद ने बताया कि यह किट सरकारी अस्पतालों के चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा उपलब्ध कराया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें