ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरएके 47 मामला : तीन अभियुक्तों की 19 नवंबर को एनआईए कोर्ट में पेशी होगी

एके 47 मामला : तीन अभियुक्तों की 19 नवंबर को एनआईए कोर्ट में पेशी होगी

एके 47 मामले में गिरफ्तार तीन अभियुक्तों की 19 नवंबर को एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) कोर्ट पटना में पेशी होगी। एनआईए कोर्ट पटना के विशेष न्यायाधीश ने एके 47 मामले में गिरफ्तार नियाजुल, उसके भाई...

एके 47 मामला : तीन अभियुक्तों की 19 नवंबर को एनआईए कोर्ट में पेशी होगी
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरMon, 12 Nov 2018 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

एके 47 मामले में गिरफ्तार तीन अभियुक्तों की 19 नवंबर को एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) कोर्ट पटना में पेशी होगी। एनआईए कोर्ट पटना के विशेष न्यायाधीश ने एके 47 मामले में गिरफ्तार नियाजुल, उसके भाई शमशेर आलम व साला इमरान आलम को कोर्ट में पेशी के लिए मुंगेर मंडल कारा अधीक्षक को प्रोडक्शन वारंट भेजा है।

इधर 31 अक्टूबर को प्रोडक्शन वारंट मिलने के बाद कारा अधीक्षक जलज कुमार ने सीजेएम अनिल कुमार मिश्रा के कोर्ट में आवेदन देकर एनआईए कोर्ट पटना भेजने की अनुमति मांगी थी। बता दें कि ऑर्डिनेंस डिपो जबलपुर से चोरी कर बेची गयी एके 47 के मामले में छह केस दर्ज किये गये हैं। इस मामले की जांच कर रही एनआईए की टीम ने छह में से एक केस(मुफस्सिल थाना कांड संख्या 323/18) को अपने जिम्मे लेकर कांड संख्या 8/18 दर्ज किया है। सेना में लांस नायक पद पर रहे नियाजुल ने ओर्डिनेंस डिपो जबलपुर के आर्मोरर पुरुषोत्तम रजक से शमशेर की मुलाकात कराई थी। पुरुषोत्तम रजक 2012 से ही शमशेर व इमरान को एके 47 बेच रहा था। इसका खुलासा 29 अगस्त को उस वक्त हुआ जब जमालपुर में इमरान तीन एके 47 के साथ पकड़ा गया। इसके बाद पुलिस ने मुंगेर के बरदह गांव में छापेमारी कर 17 एके 47 व इसके स्पेयर पार्ट्स बरामद किये। इस मामले में अबतक डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आर्मोरर पुरुषोत्तम रजक, स्टोर कीपर सुरेश ठाकुर सहित चार लोगों को जबलपुर से पुलिस रिमांड पर मंुगेर ला चुकी है। जिला पुलिस ने पिछले शनिवार को एके-47 मामले में बरदह गांव में आरोपियों के घरों पर छापेमारी की थी। इस दौरान पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें