DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मुंगेर › पांच दिनों बाद सड़क पर लगी झाड़ू, कूड़ा का भी हुआ उठाव
मुंगेर

पांच दिनों बाद सड़क पर लगी झाड़ू, कूड़ा का भी हुआ उठाव

हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:51 PM

पांच दिनों बाद सड़क पर लगी झाड़ू, कूड़ा का भी हुआ उठाव

मुंगेर। हिन्दुस्तान संवाददाता

5 दिन बाद सोमवार से निगम क्षेत्र की सड़कों पर न केवल झाड़ू लगी, बल्कि लगभग 50-60 टन कचरे का उठाव कर कूड़ा डंपिंग स्टेंड चुरंबा पहुंचाया गया। सफाई कर्मी नवरात्रा को देखते हुए दो दिन शहरवासियों को श्रमदान करने का निर्णय लिया है। जिसके तहत वे काम पर लौटे हैं। इस बीच निगम प्रशासन के साथ वेतन भुगतान पर बात नहीं बनी तो, कल से फिर सफाई कर्मी शहर सफाई का काम बंद कर देंगे।

गौरतलब है कि पहले कुल 15 दिनों सफाईकर्मी हड़ताल पर रहे। फिर प्रशासन के साथ समझौता वार्ता के बाद काम पर लौट आए थे। पर वेतन भुगतान की उम्मीद नहीं देख पिछले पांच दिनों से काम बंद कर निगम प्रशासन का विरोध कर रहे थे। जिसके कारण शहर में हर जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ है। सफाईकर्मियों द्वारा काम पर वापस आने से नगर निगम प्रशासन के साथ ही लोगों ने भी राहत की सांस ली है।

नवरात्रा तक शहर नहीं हो पायेगा कूड़ा मुक्त:

सफाईकर्मियों के कुल 15 दिनों के हड़ताल व पिछले पांच दिनों से वेतन नहीं मिलने के विरोध में सफाई काम बंद रखने से शहर में लगभग 1000 मैट्रिक टन कचरा शहर के सड़कों व गलियों में अब भी जमा है। श्रमदान के तहत आज से सफाई व कूड़ा उठाव जरूर शुरू हुआ है। पर लगता नहीं है कि नवरात्रा तक पूरा शहर कूड़े-कचरे से मुक्त हो पायेगा। गौरतलब है कि एक दिन में शहर में 70-80 मैट्रिक टन से अधिक कचरे का उत्पादन हो जाता है। पर उठाव केवल 50-60 टन तक का ही हो पाता है।

संबंधित खबरें