ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरविद्यालय के मुख्य द्वार के सामने बना तालाब

विद्यालय के मुख्य द्वार के सामने बना तालाब

प्रखंड के चौरगांव पंचायत के मध्य विद्यालय लगमा के मुख्य द्वार पर जलजमाव से छात्र-छात्राओं को विद्यालय जाने में काफी परेशानी हो रही है। इसी कारण सोमवार को दर्जनों महिला एवं पुरुष प्रखंड कार्यालय पहुंच...

विद्यालय के मुख्य द्वार के सामने बना तालाब
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरMon, 20 Jan 2020 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड के चौरगांव पंचायत के मध्य विद्यालय लगमा के मुख्य द्वार पर जलजमाव से छात्र-छात्राओं को विद्यालय जाने में काफी परेशानी हो रही है। इसी कारण सोमवार को दर्जनों महिला एवं पुरुष प्रखंड कार्यालय पहुंच समस्या के निदान की गुहार बीडीओ से लगायी है।

ग्रामीणों ने बताया कि विगत एक वर्ष पूर्व वार्ड प्रबंध समिति द्वारा पक्की नाली का निर्माण कर विद्यालय के मुख्य द्वार पर लाकर छोड़ दिया गया था। इसी कारण नाली का गंदा पानी सड़क से होते हुए विद्यालय के अंदर चला जाता है। इससे बच्चों को आने-जाने एवं खेलने-कुदने में काफी परेशानी हो रही है। वहीं आसपास के ग्रामीण दुर्गंध से परेशान हैं। लगातार जलजमाव से ग्रामीण महामारी के फैलने की आशंका से भयभीत हैं। ग्रामीणों ने बीडीओ अमित कुमार से समस्या के निदान की गुहार लगाई है। इस संबंध में प्रधानाध्यापक अनुज कुमार ने बताया कि विद्यालय में 150 बच्चे नामांकित हैं। जलजमाव के कारण 26 जनवरी के अवसर पर बच्चों द्वारा प्रभात फेरी एवं झंडा तोलन में काफी परेशानी होगी। इस समस्या बीडीओ को अवगत करा दिया गया है। बीडीओ ने बताया कि ग्रामीणों का आवेदन प्राप्त हुआ है। जलजमाव से निजात के लिए जल्द ही नाला बनाकर जलजमाव से ग्रामीणों को निजात दिलाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें