ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेर53 सहायक प्रोफेसरों की सेवा संपुष्ट

53 सहायक प्रोफेसरों की सेवा संपुष्ट

मुंगेर विश्वविद्यालय के सिंडिकेट हॉल में शनिवार को सिंडिकेट की बैठक हुई। जिसमें 12 फरवरी को हुई पोस्ट कंफर्मेशन कमेटी की बैठक में लिए गए निर्णयों की संपुष्टि की...

53 सहायक प्रोफेसरों की सेवा संपुष्ट
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSun, 16 Feb 2020 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

मुंगेर विश्वविद्यालय के सिंडिकेट हॉल में शनिवार को सिंडिकेट की बैठक हुई। जिसमें 12 फरवरी को हुई पोस्ट कंफर्मेशन कमेटी की बैठक में लिए गए निर्णयों की संपुष्टि की गई।

साथ ही विश्वविद्यालय मुख्यालय एवं विभिन्न महाविद्यालय में कार्यरत वैसे शिक्षकों की सेवा संपुष्टि पर विचार किया गया, जिनका दो वर्ष का कार्यकाल पूरा हो चुका है। ऐसे कुल 53 सहायक प्रोफेसरों की सेवा संपुष्टि पर विचार किया गया।

मौके पर कुलपति प्रो. वर्मा ने बताया कि एसकेआर कॉलेज बरबीधा के बॉटनी विभाग के शिक्षक प्रो. रौशन कुमार के अवकाश आवेदन पर विचार करते हुए कमेटी सदस्यों द्वारा उनके आवेदन पर अतिरिक्त अवकाश दिए जाने की स्वीकृति दी गई है। जबकि बिहार सरकार के संकल्प 10 हजार के आलोक में विश्वविद्यालय को प्राप्त आवेदनों के बाद मुंविवि के साक्षात्कार बोर्ड द्वारा लिए गए साक्षात्कार के आलोक में सभी सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित दिए गए अंकों का दो सदस्यों द्वारा टेबुलेशन कराया गया। इस आधार पर अरूण कुमार सिंह का चयन मुंगेर विश्वविद्यालय के डिप्टी रजिस्ट्रार तथा परमानंद यादव को सहायक लाइब्रेरियन के रूप में चयन किया गया। वहीं सिंडिकेट सदस्यों द्वारा 27 एवं 28 फरवरी को मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा पटना के राजभवन में आयोजित होने वाले इनोवेशन मीट प्रतियोगिता की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर प्रतिकुलपति प्रो. कुसुम कुमारी, कुलसचिव कर्नल विजय कुमार ठाकुर, डीएसडब्लू प्रो. राजकिशोर प्रसाद सिन्हा, प्रॉक्टर डॉ. संजय कुमार, नोडल पदाधिकारी डॉ. अमर कुमार, प्राचार्या डॉ. अनिता प्रसाद, ज्ञानचंद्र पटेल, प्रभाष कुमार उर्फ भरत सिंह जोशी, देवानंद साहू, रामानंद मंडल, पूनम देवी आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें