DA Image
18 अप्रैल, 2021|10:20|IST

अगली स्टोरी

खड़गपुर में भीषण आग से 46 घर जलकर राख

default image

हवेली खड़गपुर | निज संवाददाता

थाना क्षेत्र की बैजलपुर पंचायत के ग्राम वनवर्षा में सोमवार की सुबह आग ने भीषण तबाही मचाई। गांव की हरिजन बस्ती में करीब नौ बजे अचानक लगी आग ने 46 फूस के घर को राख कर दिया। दर्जन भर से अधिक परिवार की गृहस्थी जल जाने के कारण दाने दाने को मोहताज हो गए हैं।

सोमवार की सुबह करीब साढ़े 9 बजे खाना बनाने के दौरान एक घर में आग लग गई। तेज हवा के कारण आग धीरे-धीरे एक के बाद फूस के कई मकानों को अपने आगोश में लेती चली गई। देखते ही देखते लगभग 46 फूस के घर आग से घिर गए। आग लगते ही गांव में हाहाकार मच गया। आस-पास के गांव में भी अफरा-तफरी मच गई। लोग आग बुझाने में जुट गए। फायर बिग्रेड को अगलगी की सूचना दी गयी। फायर ब्रिगेड वाहन पहुंचे, लेकिन तब तक 4 दर्जन से अधिक मकान राख के ढेर में तब्दील हो गए थे।

आग इतनी भीषण थी कि खड़गपुर के दो एवं मुंगेर से दो कुल चार दमकल ने ग्रामीणों की मदद से आग बुझाई, बरना आस पास के कई गांवो आग की चपेट में आ जाते। इस आगजनी में लोगों के घर, खपरैल, ग्रहस्थी का सामान और दैनिक उपयोग की सामग्री जल कर खाक हो गई। पीएलबी मनोज हिमांशु ने बताया कि मंगल कापरी, विष्णुदेव, कापरी, वकील कापरी, रीना देवी सकलदेव कापरी दीपक कापरी, अक्षय कापरी, प्रमोद कापरी सहित 4 दर्जन झोपड़ी नुमा घर राख में तब्दील हो गई। सभी पीड़ित परिवार मजदूरी करके किसी तरह अपना जीविका चला चला रहे थे। लोगों की सूचना पर अंचलाधिकारी हलेंद्र कुमार सिंह एवं सीआई ओम प्रकाश प्रसाद आगजनी स्थल पहुंचकर लोगों के क्षति का आकलन किया एवं पीड़ित परिवार को यथासंभव सरकारी सहायता दिलाए जाने का आश्वासन दिया।

सीआई ओम प्रकाश प्रसाद ने बताया कि 40 पीड़ित परिवारों के बीच सूखा राशन वितरण किया गया है। उधर पीएलबी मनोज हिमांशु ने स्थानीय प्रशासन से पीड़ित परिवार को अविलंब सरकारी सहायता प्रदान करने की मांग की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:46 houses burnt to ashes due to fierce fire in Kharagpur