ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेर200 असहाय व गरीबों के बीच बांटे कंबल

200 असहाय व गरीबों के बीच बांटे कंबल

आईटी सेक्टर के क्षेत्र में यूरोपीय देशों में सूचना तकनीक को विकसित करने की ओर अग्रसर मुलुकटांड़ निवासी एनआरआई राजेश कुमार मिश्रा शुक्रवार को अमेरिका से खड़गपुर पहुंचे जहां नर सेवा नारायण सेवा के...

200 असहाय व गरीबों के बीच बांटे कंबल
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSat, 25 Nov 2017 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

आईटी सेक्टर के क्षेत्र में यूरोपीय देशों में सूचना तकनीक को विकसित करने की ओर अग्रसर मुलुकटांड़ निवासी एनआरआई राजेश कुमार मिश्रा शुक्रवार को अमेरिका से खड़गपुर पहुंचे जहां नर सेवा नारायण सेवा के उद्देश्य से गरीब परिवारों के बीच कंबल का वितरण किया। इसके पूर्व खड़गपुर पहुंचने पर श्री मिश्रा का भव्य स्वागत किया गया।

व्यस्त कार्यों के बावजूद अपनी मातृभूमि के प्रति अगाध स्नेह रखने वाले राजेश मिश्रा ने शुक्रवार को निर्धन, लाचार, बेबस और असहायों के बीच कंबल का वितरण किया। बढ़ती ठंड को देखते हुए श्री मिश्र ने प्रखंड के रमनकाबाद गांव के लगभग 200 सौ गरीबों के बीच कंबल वितरण किया। इस मौके पर एनआरआई श्री मिश्रा ने कहा कि नवयुवक सेवा संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व से चिन्हित कर निर्धन परिवारों की सूची तैयार कि गयी थी।

सूची के आधार पर शुक्रवार को समारोह आयोजित कर ग्रामीणों के बीच कंबल का वितरण किया गय। उन्होंने कहा की युवाओं के शैक्षणिक योग्यता के अनुसार उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के लिए भी वे लगातार प्रयासरत हैं। युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए आईटी यूनिवर्सिटी,एफएम रेडियो आदि प्रारंभ करने के लिए प्रयासरत है। श्री मिश्रा ने बताया कि इन सभी जनोपयोगी और रोजगार से जुड़ी योजनाओं पर कार्य चल रहा है। मौके पर पंचायत के मुखिया द्वारिका सिंह, मनोज कुमार रघु, प्रकाश यादव, महावीर प्रसाद भगत, विजय मंडल, राकेश मिश्रा, मुकेश मिश्रा, निशिकांत मिश्रा, गुलशन मिश्रा, आशुतोष कुमार, दीपक पांडेय, कमलेश पाण्डेय आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें