DA Image
19 अक्तूबर, 2020|3:40|IST

अगली स्टोरी

पीर पहाड़ के खंडहरों में मिले अलग किस्म के 11 हथियार

पीर पहाड़ के खंडहरों में मिले अलग किस्म के 11 हथियार

विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस के द्वारा लगातार हथियार तस्करों एवं हथियार धंधेबाजों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान पुलिस को सफलता भी हाथ लग रही है। शनिवार की देर रात को एसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में की गई कार्रवाई के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

इस दौरान 11 छोटे-बड़े देसी पिस्तौल बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली है। इस मामले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रूपेश यादव (साकिन तौफिर) और संटू चौधरी (साकिन तेरासी) को गिरफ्तार किया गया है। दोनों के खिलाफ मुफस्सिल थानाध्यक्ष के बयान पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

एसपी लिपि सिं ने ने रविवार को बताया कि उन्हें सूचना मिली कि मुफस्सिल थाना अंतर्गत पीर पहाड़ पर एक मकान में कुछ हथियारों को छिपा कर रखा गया है। जिसे तस्कर बेचने की फिराक में हैं। इसी सूचना के आधार पर शनिवार देर रात एसपी ने जिला आसूचना इकाई को पीर पहाड़ की घेराबंदी करने का निर्देश दिया।

देर रात में ही शुरू हुई पीर पहाड़ की घेराबंदी

एसपी के निर्देश पर जिला आसूचना इकाई के प्रभारी शैलेश कुमार के नेतृत्व में जिला सूचना इकाई और एसपी के क्यूआरटी जवानों ने देर रात ही पीर पहाड़ की घेराबंदी शुरू कर दी। रात में पुलिस की दो टीमें पीर पहाड़ की घेराबंदी में लगी थी। शनिवार की रात को 02 बजे से पीर पहाड़ की घेराबंदी शुरू कर दी गई थी। रविवार सुबह 04 बजे तक पूरे पहाड़ को पुलिस के जवानों ने घेर लिया था। रविवार अहले सुबह एसपी अपने साथ मेटल डिटेक्टर और डॉग स्क्वायड की टीम को लेकर पहुंची। इसके बाद सघन तलाशी अभियान शुरू किया गया। पहाड़ पर उग आई झाड़ियों के अलावा मिट्टी और दीवारों में भी मेटल डिटेक्टर की मदद से सघन तलाशी अभियान चलाया गया। सदर एसडीपीओ नंदजी प्रसाद, ईस्ट कॉलोनी थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष बृजेश कुमार, बासुदेवपुर ओपीध्यक्ष सुशील कुमार सिंह, पूरबसराय ओपीध्यक्ष मृत्युंजय कुमार, सफिया सराय ओपीध्यक्ष गौरव कुमार भी छापामारी में शामिल थे।

बरामद किये गये ग्यारह अलग किस्म के हथियार

तलाशी के दौरान 11 हथियार बरामद किए गए। बरामद हथियारों में चार लॉन्ग बैरल देसी पिस्तौल और सात देसी कट्टा हैं। एसपी ने बताया कि पीर पहाड़ के खंडहर नुमा मकान में हथियारों को जमीन के नीचे गाड़ कर डंप करने तथा बारी-बारी से उसे बेचने की तैयारी तस्करों द्वारा की गई थी। लेकिन पुलिस की कार्रवाई में तस्करों द्वारा छुपाए गए सभी हथियार बरामद कर लिये गये। इस दौरान लगभग 04 घंटे तक यह तलाशी अभियान चला। घटना को लेकर मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:11 different weapons found in the ruins of Pir mountain