ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरशराबबंदी में मिसाल बन रहा हरिणमार

शराबबंदी में मिसाल बन रहा हरिणमार

मुंगेर में पुलिस ने पूर्ण शराबबंदी के लिए बेहतर काम किया। शराबबंदी में हरिणमार और झौवाबहियार पंचायत मिशाल कायम कर रहा है। यहां के लोगों ने खुद पूर्ण शराबबंदी का संकल्प लिया। यह एक मिसाल है।ये बातें...

शराबबंदी में मिसाल बन रहा हरिणमार
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSun, 26 Nov 2017 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंगेर में पुलिस ने पूर्ण शराबबंदी के लिए बेहतर काम किया। शराबबंदी में हरिणमार और झौवाबहियार पंचायत मिशाल कायम कर रहा है। यहां के लोगों ने खुद पूर्ण शराबबंदी का संकल्प लिया। यह एक मिसाल है।

ये बातें एसपी आशीष भारती ने कही। वह रविवार को हरिणमार थाना परिसर में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता के उद्घाटन मौके पर कहा।

एसपी ने कहा कि हरिणमार और झौवाबहियार के लोगों ने लिखित रूप से उनके सामने यह संकल्प किया कि वह दोनों पंचायतों में न तो शराब बनने देंगे और न ही शराब का सेवन करेंगे।

उन्होंने कहा कि शहर से दूर दियारा क्षेत्र में होने के बावजूद भी यहां के लोगों का यह संकल्प अन्य लोगों को प्रेरणा देता है। हरिणमार थाना भवन की जमीन का भी निरीक्षण किया और थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने दोनों पंचायतों की शिक्षा व्यवस्था पर कहा इसके लिए डीएम और जिला शिक्षा पदाधिकारी से बात कर उच्च विद्यालय में शिक्षकों की नियुक्त का प्रयास करेंगे। पुलिस भर्ती सेवा को यहां कार्यशाला करेंगे।

डीएसपी हेडक्वार्टर संजीव कुमार ने कहा यहां के युवाओं में उत्साह है। इंस्पेक्टर बालकृष्ण यादव ने कहा वरीय पुलिस पदाधिकारियों की सहमति मिले तो वह यहां के उच्च विद्यालय में कुछ दिनों तक गणित की कक्षा लेना चाहेंगे। एसपी ने थाना के कार्यों की भी समीक्षा की। बरियारपुर थानाध्यक्ष राकेश कुमार, रामाधार शर्मा, रीडर मृत्युंजय , सुबोध कुमार, भोला सिंह, सच्चिदानंद सिंह, सूर्यदेव सिंह, गणेश सिंह, पूनम देवी, वंशराज, प्रमिला देवी, अवधेश पटेल, चतुरी सिंह थे।

विशनपुर ने झौवाबहिया को हराया:

हरिणमार थाना में रविवार को कबड्डी मैच हुआ। कबड्डी मैच में हरिणमार और झौवाबहियार पंचायत के रेता, बहादुरपुर, हरिणमार, बिशनपुर और झौवाबहियार की टीम भाग ली। बिशनपुर ने झौवाबहियार को हराया। बिशनपुर की ओर से हिमांशु कुमार, रमेश कुमार,मुन्ना, विकास कुमार, विश्वजीत, बिट्टू, सुधांशु, अंकित कुमार ने बेहतर खेल दिखाया। वहीं विजयी विशनपुर के खिलाड़ियों ने टी-शर्ट, मेडल और शील्ड देकर पुरस्कृत किया। मौके पर आशीष कुमार, संचालक शिवराम पटेल, रविंद्र कुमार, शैलेश कुमार, राहुल कुमार, पंकज कुमार, प्रेम कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें