ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीमोतीझील में वाटर स्पोर्ट्स को दिया जाएगा बढ़ावा, रोइंग क्लब का चयन

मोतीझील में वाटर स्पोर्ट्स को दिया जाएगा बढ़ावा, रोइंग क्लब का चयन

नौकायन(वाटर स्पोर्ट्स)से दिलचस्पी रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। जिला प्रशासन ने शहर के मोतीझील में वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने का निर्णय लिया है। इसके तहत यहां ड्रैगन बोट मंगाया गया है। जिसके...

मोतीझील में वाटर स्पोर्ट्स को दिया जाएगा बढ़ावा, रोइंग क्लब का चयन
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीMon, 29 Jun 2020 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

नौकायन(वाटर स्पोर्ट्स)से दिलचस्पी रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। जिला प्रशासन ने शहर के मोतीझील में वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने का निर्णय लिया है। इसके तहत यहां ड्रैगन बोट मंगाया गया है। जिसके माध्यम से लोगों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए शहर के रोईंग क्लब का चयन किया गया है।

डीएम ने किया शुभारंभ: डीएम शीर्षत अशोक कपिल ने रविवार को जिले में वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि मोतीझील में वाटर स्पोर्ट्स की काफी अच्छी संभावना है। जिससे पर्यटन का विकास होगा। इसके लिए तीन ड्रैगन वोट मंगाया गया है। उन्होंने बताया कि यहां राज्य स्तर के प्रतिभागियों को नियमित ट्रेनिंग दी जाएगी। इससे जिले में प्रतिस्पद्र्धा व टीम भावना का विकास होगा। इसका शहरवासियों को भी आनंद उठाने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि यहां आगे भी सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। इस दौरान ड्रैगन बोट एसोसिएशन के सचिव पंकज कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी ने उन्हें कहा कि वे रोईंग क्लब को जीवित करना चाहते हैं। साथ ही चाहते हैं कि यहां से वाटर स्पोर्ट्स में गोल्ड मेडलिस्ट निकले। इसके लिए वे वोट लेकर यहां आये हैं। उन्हें मोतीझील में वाटर स्पोर्ट्स के काफी अवसर है। डीएम ने उक्त अवसर पर रोइंग क्लब का निरीक्षण किया । उन्होंने सहायक अभियंता,भवन निर्माण को क्लब की बेहतरी के लिए अविलंब आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है।

श्रीकृष्णनगर घाट की हुई सफाई : मोतीझील झील के प्रमुख घाटों की सफाई का अभियान ‘सत्याग्रह से स्वच्छता तीसरे रविवार को भी जारी रहा।

इसके तहत डीएम के नेतृत्व में शहर के श्रीकृष्णनगर घाट में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान, घाट के निकट जलकुंभी को हटाया गया।

उन्होंने मोतीझील में हमेशा साफ सफाई संचालन व पर्यवेक्षण के उद्देश्य से पर्याप्त संख्या में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति के लिए अविलंब आवश्यक कार्रवाई का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी,नगर परिषद को दिया गया है। इस दौरान, अपर समाहर्ता शशि शेखर चौधरी,अपर समाहर्ता (आपदा प्रबन्धन) अनिल कुमार, परियोजना निदेशक आत्मा, जिला मत्स्य पदाधिकारी,कार्यपालक पदाधिकारी, ,नगर प्रबंधक रोटरी क्लब 20-21 के अध्यक्ष अमित कुमार, आशीष सोनी, डॉ. सुबोध कुमार सिंह, रोटरेक्ट एमजीसीयूबी अध्यक्ष ई. हर्षवर्द्धन सिंह, सचिव विकास कुमार, अवनीश कुमार आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें