ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीबसहिया व खरिहनिया में घुसा पानी

बसहिया व खरिहनिया में घुसा पानी

पिछले कई दिनों से नेपाल में हो रही बारिश के कारण लालबकेया नदी के जलस्तर में शुक्रवार को बढ़ोतरी हो गयी। नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। इससे भंडार पंचायत के बसहिया व खरिहनिया गांव में...

बसहिया व खरिहनिया में घुसा पानी
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSat, 11 Jul 2020 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले कई दिनों से नेपाल में हो रही बारिश के कारण लालबकेया नदी के जलस्तर में शुक्रवार को बढ़ोतरी हो गयी। नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। इससे भंडार पंचायत के बसहिया व खरिहनिया गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश करने लगा है।

जल निस्सरण प्रमंडल, मोतिहारी के जेई बबन सिंह ने बताया कि नदी में खतरे का स्तर 71.12 मीटर है लेकिन जलस्तर बढ़कर 71.63 मीटर हो गया है। जलस्तर अभी उतने पर ही स्थिर है। उन्होंने बताया कि नदी का जलस्तर बढ़ने से अभी तटबंध को कोई खतरा नहीं है । वे लोग जलस्तर बढ़ने पर लगातार नजर रख रहे है। इधर, एसडीओ ज्ञान प्रकाश ने बताया कि विभागीय अधिकारी वहां कैम्प कर रहे हैं। विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे लगातार तटबंध पर नजर बनाये रखें। नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद यदि तटबंध पर दबाव बनता है तो उसपर विशेष नजर रखें। जहां कहीं भी बारिश के कारण तटबंध क्षतिग्रस्त होता है तो उसे तुरंत मरम्मती करायें। उन्होंने बताया कि यदि बारिश नहीं होती है तो एक दो दिनों में नदी का जलस्तर कम हो जायेगा। फिलहाल अभी कोई खतरा नहीं है।

आदापुर के निचले इलाके में फैला बाढ़ का पानी,कई घरों में घुसा पानी : आदापुर ।नेपाल के जलग्रहण क्षेत्रों में हुई लगातार भारी वर्षा के कारण आदापुर के निचले इलाके में बाढ़ का पानी फैलने लगा है। पसाह नदी के पानी फैलने से बगही,बखतौरा, लोहड़िया, भवानीपुर आदि गांवों के दर्जनों लोगों के घरों में सामान्य जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

बगही गांव के सुखचन सहनी, धर्मेंद्र सहनी, चंगेज सहनी, चुल्हाई सहनी, बखतौरा गांव के तुलसी ठाकुर,चलितर ठाकुर,मकसूद मियां, दुखा सहनी सहित दर्जनों के घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। बंगरी व मरधर नदियों के जलस्तर में भी जलवृद्धि का क्रम जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें