Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार मोतिहारीअविलंब चावल उठाव का आदेश

अविलंब चावल उठाव का आदेश

हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीNewswrap
Sun, 28 Nov 2021 11:20 PM
अविलंब चावल उठाव का आदेश

बाराचकिया | निज संवाददाता

चकिया अनुमंडल के केसरिया, कल्याणपुर, मेहसी व चकिया प्रखंड के करीब 633 सरकारी विद्यालयों में नामांकित करीब ढेर लाख लाभुक बच्चों के बीच अक्टूबर व नवम्बर माह के 25 कार्य दिवस का चावल वितरण किया जायेगा।

जिसमें 17 कार्य दिवस वर्तमान अक्टूबर माह के व 8 कार्य दिवस आगामी नवंबर माह के शामिल हैं। जबकि खाना पकाने के 25 कार्य दिवस का लागत परिवर्तन मूल्य की राशि लाभुक बच्चों के बैंक खातों में हस्तांतरित किया जायेगा। विभाग के द्वारा जारी पत्र में सभी विद्यालयों में कक्षावार तिथि निर्धारित कर चावल वितरण करने, रोस्टर के अनुसार लाभुक बच्चों के अभिभावकों को विद्यालय बुलाकर खाद्यान्न वितरण करने का विभागीय निर्देश अनुमंडल के केसरिया, कल्याणपुर, मेहसी व चकिया प्रखंड के 633 विद्यालय प्रधान शिक्षकों को दिया गया है। वहीं चावल वितरण के समय अभिभावकों के बीच कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने का निर्देश दिया गया है।

विभाग से तय मानकों के अनुसार वर्ग 1 से 5 के बच्चों के बीच 100 ग्राम प्रति बच्चा के हिसाब से 25 कार्य दिवस का 2.50 किलोग्राम चावल दिया जायेगा। वहीं वर्ग 6 से 8 के प्रति बच्चों के बीच 150 ग्राम के हिसाब से 25 कार्य दिवस का 3.750 किलोग्राम चावल वितरण किया जायेगा। विभाग ने सभी विद्यालयों के प्रधान शिक्षकों को चावल वितरण के लिए व्यापक प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया गया है, वहीं सभी विद्यायल के प्रधान शिक्षकों को बीईओ या प्रखंड साधन सेवी से नई पंजी का सत्यापित कराकर चावल अभिभावकों के बीच वितरण करने को कहा गया है।

डीपीओ एमडीएम ने अविलंब चावल उठाव कर वितरण शुरू करने का निर्देश दिया है। इधर कल्याणपुर बीईओ अमरेंद्र कुमार ने बताया कि विभागीय आदेशानुसार चावल वितरण के लिए त्वरित कार्रवाई की जा रही है।

epaper

संबंधित खबरें