ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीमदरसा बोर्ड के अध्यक्ष के सामने ही दो गुट भिड़े

मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष के सामने ही दो गुट भिड़े

बिना मदरसा बोर्ड की मंजूरी के पढ़ा रहे शिक्षकों को हटाएं। मदरसा कमिटी के पदाधिकारियों ने कैसे अपने अपने बच्चों को यहां नियुक्त कर लिया। यह बड़ा गंभीर मामला है। मदरसों में लड़ाई नहीं हो सकती। ऐसे रहा तो...

मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष के सामने ही दो गुट भिड़े
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीWed, 10 Jul 2019 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

बिना मदरसा बोर्ड की मंजूरी के पढ़ा रहे शिक्षकों को हटाएं। मदरसा कमिटी के पदाधिकारियों ने कैसे अपने अपने बच्चों को यहां नियुक्त कर लिया। यह बड़ा गंभीर मामला है। मदरसों में लड़ाई नहीं हो सकती। ऐसे रहा तो इस मदरसा का संबद्धता समाप्त कर दी जाएगी।

यह बातें बिहार मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष कयूम अंसारी ने बुधवार को फैज़ुल उलूम मदरसा की जांच के दौरान कही। उन्होंने कहा कि जिन दो शिक्षकों की नियुक्ति की गई है उसे रद्द किया जाएगा। बिना छात्रों के चल रहे मदरसे को प्राप्त सरकारी राशि की गबन के मामले में कहा कि यह बिहार सरकार का मामला है।

इस मदरसे को प्राप्त एमडीएम व अन्य मिली सरकारी सुविधाओं की जांच करना डीईओ व अन्य शिक्षा पदाधिकारियों की जिम्मेवारी है। अब इस मदरसे में बच्चे आएंगे और फिर से पढ़ाई शुरू की जाएगी। इतना सुनते ही बाहर खड़े लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसपर उनके सुरक्षाकर्मियों ने बड़ी मुश्किल से बाहर निकाल गाड़ी में बिठाया। उनके निकलते ही दो पक्ष आपस में भिड़ गए। पूरा परिसर रण क्षेत्र में तब्दील हो गया। जिसमें नगर पार्षद नज़ीर अहमद व उनके पुत्र अज़हर सहित कई चोटिल हो गए। बताते चलें कि शिक्षक नियोजन नियमावली की अनदेखी कर मदरसा प्रबन्ध समिति के सचिव मकसूद आलम के पुत्र असहाब आलम, पूर्व हेड मदरीस नईम मंजरी की बेटी सबीहा खातून व एक अन्य अभ्यर्थी गुल मोहम्मद की फर्जी डिग्री पर नियुक्ति कर दी गयी है। जिसको लेकर मदरसा के सदर मनौव्वर खां को अध्यक्ष कयूम अंसारी ने जमकर डांट पिलाई। इस पूरे मामले को लेकर विधायक रामचंद्र सहनी व मदरसा प्रबंधन समिति के सदस्य कमरुल होदा अंसारी ने बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र प्रेषित करते हुए शिक्षकों के फर्जी तरीके से बहाली एवं सरकारी राशि का गबन किये जाने के संबन्ध में जांच की मांग की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें