ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीहोमगार्ड जवानों का प्रशिक्षण शुरू

होमगार्ड जवानों का प्रशिक्षण शुरू

हवाई अड्डा स्थित गृहरक्षक ट्रेनिंग सेंटर में होमगार्ड जवानों के दूसरे बैच का प्रशिक्षण शुरू हो गया। इस प्रशिक्षण में वैशाली जिले से बीस, आरा जिला से बीस, सीवान व बेतिया से बीस-बीस जवानो को प्रशिक्षित...

होमगार्ड जवानों का प्रशिक्षण शुरू
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीFri, 18 Oct 2019 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

हवाई अड्डा स्थित गृहरक्षक ट्रेनिंग सेंटर में होमगार्ड जवानों के दूसरे बैच का प्रशिक्षण शुरू हो गया। इस प्रशिक्षण में वैशाली जिले से बीस, आरा जिला से बीस, सीवान व बेतिया से बीस-बीस जवानो को प्रशिक्षित किया जायेगा।

जिला समादेष्टा डॉ अशोक कुमार प्रसाद का कहना है कि गृहरक्षकों को अत्याधुनिक हथियार एसएलआर चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। वहीं आग एवं आपदा से बचाव का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। एएसपी शैशव यादव ने कहा कि गृहरक्षकों पर नाज है। वे पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर ड्यूटी करते हैं। कभी-कभी गृहरक्षक पुलिस बल से भी अधिक कारगर साबित होते हैं। जिला अग्निश्मन अधिकारी प्रेमचन्द्र राम व अजय कुमार शर्मा ने भी गृहरक्षकों को संबोधित किया। इसके पूर्व सीवान, गोपालगंज, पश्चिम चम्पारण व पूर्वीचम्पारण के सौ जवान 28 दिनों का ट्रेनिंग ले चुके हैं। ट्रेनिंग का सिलसिला जारी रहेगा। नये जवान आएंगे और अपना 28 दिन ट्रेनिंग का पूरा करेंगे। सुबे के पांच जिलों में होमगार्ड जवानों को ट्रेनिंग दी जा रही है। जिसमें मुजफ्फरपुर , वैशाली, पूर्वीचम्पारण, सहरसा व अरवल जिले शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें