ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीरेल ट्रैक से उतरी ट्रेन की बोगी

रेल ट्रैक से उतरी ट्रेन की बोगी

रक्सौल से मुम्बई जाने वाली अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन के जेनरल कोच की एक बोगी के चार पहिये शनिवार को शंटिंग के दौरान रेल ट्रैक से नीचे उतर गये। जिससे बोगी दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। रेल लाइन के रेल फाटक 33...

रेल ट्रैक से उतरी ट्रेन की बोगी
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSat, 14 Mar 2020 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्सौल से मुम्बई जाने वाली अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन के जेनरल कोच की एक बोगी के चार पहिये शनिवार को शंटिंग के दौरान रेल ट्रैक से नीचे उतर गये। जिससे बोगी दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। रेल लाइन के रेल फाटक 33 ए के पास घटना हुई। घटना के बाद ट्रेन यात्रियों में अफरातफरी मच गयी।

घटना की सूचना मिलते तत्काल स्टेशन प्रबंधक व एरिया रेल अधिकारी सहित अन्य रेल अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे व कोच उठाने की व्यवस्था की। इसकी पुष्टि एरिया रेल अधिकारी सुधांशु मल्लिक ने की। उन्होंने बताया कि घटना के लगभग दो घंटे बाद बोगी को उठा लिया गया। इससे रेल ट्रैक को मामूली क्षति हुई है जिसे ठीक कर लिया गया है।

स्टेशन प्रबंधक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि दुर्घटना से रेल परिचालन में कोई बाधा उत्पन्न नहीं हुई। निर्धारित समय से पूर्व ही बोगी को ट्रेन से अलग कर परिचालन कर दिया गया है। निर्धारित समय पर ट्रेन परिचालन की उद्घोषणा के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। घटना के बाद कुछ समय के लिए 33 ए रेल फाटक को बंद रखा गया व दुर्घटनाग्रस्त बोगी को ट्रेन से काटने के बाद गेट खोल दिया गया। तबतक रेल फाटक बंद होने से भीषण सड़क जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी। एरिया रेल अधिकारी ने बताया कि घटना की जांच कर इसमें दोषी पाये गये रेलकर्मी पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही दुर्घटना की गहन जांच की जा रही है। यहां बता दे कि 19 जनवरी को उसी प्वाइंट पर एक रेल इंजन का चक्का रेल लाईन से निचे गिर गया था। इसकी जांच दो ही दिन पूर्व रेल सेप्टी अधिकारी समस्तीपुर अरूण कुमार अरूण ने किया था। अभी जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई हो। तब तक आज अन्तयोदय एक्सप्रेस ट्रेन का एक बोगी का चार चक्का रेल लाईन से निचे गिर गया। यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिर उसी प्वाइंट पर दुर्घटना का क्या कारण है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें