ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीविकास के लिए हो कानून का राज

विकास के लिए हो कानून का राज

जिले के 151 वें स्थापना दिवस के अवसर पर सोमवार को विभिन्न कार्यक्रर्मों का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा नगर भवन में जिला स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन...

विकास के लिए हो कानून का राज
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीTue, 03 Oct 2017 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के 151 वें स्थापना दिवस के अवसर पर सोमवार को विभिन्न कार्यक्रर्मों का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा नगर भवन में जिला स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह व जिले के प्रभारी मंत्री विनोद नारायण झा ने दीप जलाकर किया।

उद्घाटन भाषण में मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नये भारत के निर्माण का संकल्प लिया है। नये भारत के निर्माण के लिए नया चम्पारण का निर्माण जरूरी है। इसके लिए देश और चम्पारण के विकास की गति को तेज करने का संकल्प लेना होगा। उन्होंने कहा कि नया चम्पारण तब बनेगा जब जब चम्पारण विकसित होगा और इसके लिए कानून का राज जरूरी है। मौके पर प्रभारी मंत्री श्री झा ने कहा कि स्थापना दिवस पर यह अवलोकन करना चाहिए कि 151 वर्षों की इस यात्रा में चम्पारण ने क्या खोया और क्या पाया।

उन्होंने यह भी कहा कि चम्पारण ने हमेशा देश को दिशा दी है। सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह तक का सफर तय कर हम चम्पारण का सर्वश्रेष्ठ बना सकते हैं। वहीं डीएम रमण कुमार ने बापू के आदर्शों को आत्मसात करने पर बल देते हुए कहा कि स्वच्छता और बुनियादी शिक्षा के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर काम करने की जरूरत है। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा स्मारिका का विमोचन किया गया। उद्घाटन सत्र के बाद रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का दौर शुरू हुआ।

इस दौरान मोमिता मुखर्जी के निर्देशन में बंगाली इंस्टीट्यूट और नाट्य अदा ग्रूप दिल्ली द्वारा वैले नृत्य नाटिका की प्रस्तुति हुई। उसके बाद स्वच्छता एवं गांधी पर आधारित लघु नाटिका प्रयास संस्था के कलाकारों ने प्रस्तुत कर समारोह यादगार बना दिया। मौके पर विधायक सचिन्द्र सिंह, राजू तिवारी, लालबाबू प्रसाद, विधान पार्षद बबलू गुप्ता के अलावा एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा, महमूद आलम, विजयंत सहित दर्जनों अधिकारी मौजूद थे। इधर समाहरणालय परिसर में स्काउट-गाइड, एमजेके गर्ल्स इंटर कॉलेज, गोपाल साह आदि स्कूलों कीे छात्राओं द्वारा आकर्षक रंगोली बनाया गया। इस अवसर छात्राओं ने केक काट कर जिला स्थापना दिवस स्लिब्रेट किया। साथ ही उन्नति के प्रतीक के तौर पर 151 दीप जलाया गया। इस अवसर पर पूरे समाहरणालय परिसर को नीले झालर से सजाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें