ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीउपभोक्ताओं को रुलाने लगी बिजली

उपभोक्ताओं को रुलाने लगी बिजली

मेंटेनेंस के नाम पर बीते तीन महीने में चार से पांच बार दस दस दिनों तक विद्युत आपूर्ति बाधित कर विभाग ने एक नया कीर्तिमान खड़ा किया है। बिजली विभाग की इस नाकामी की वजह से लोगों के जनजीवन पर एक तरह से...

उपभोक्ताओं को रुलाने लगी बिजली
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSat, 18 May 2019 12:23 PM
ऐप पर पढ़ें

मेंटेनेंस के नाम पर बीते तीन महीने में चार से पांच बार दस दस दिनों तक विद्युत आपूर्ति बाधित कर विभाग ने एक नया कीर्तिमान खड़ा किया है। बिजली विभाग की इस नाकामी की वजह से लोगों के जनजीवन पर एक तरह से संकट खड़ा है। पानी,मोबाइल चार्ज से लेकर बीएसएनएल की मोबाइल सेवा पर भी संकट है। रमजान के चल रहे इस महीने में मुस्लिम समुदाय के लोगों को भी भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। सेहरी से लेकर अफ्तारी तक गृहिणियों को सबसे बड़ी समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। झुलसा देने वाली इस गर्मी में निर्धारित कार्य के समय सीमा के घण्टों बाद तक प्रभावित हो रहा है। इस बाबत विद्युत कनीय अभियंता राजीव रंजन ने बताया कि वरीय अधिकारियों के आदेश पर मेंटेनेंस कार्य किया जा रहा है।

बिजली जब मिलती है तो दे दिया जाता है। ऐसे में मरम्मती के कार्यावधि को धत्ता बताते हुए देर रात तक अपना काम जल्दी पूरा करने की होड़ में पावर मिलने के समय तकनीकी समस्या खड़ी हो जाती है। जिससे झुलसा रही इस गर्मी में लोगों को बिजली नसीब नही हो पा रही है। ग्यारह हजार केवीए की कम समाप्ति के बाद हाल में हुए तैंतीस हजार केवीए में फाल्ट आना लोगों के गले नही उतर रहा। इस मामले में विद्युत कनीय अभियंता पूरी तरह असफल साबित हो रहे है। गुरुवार को अपने समय पर सुबह करीब नौ बजे कटी बिजली रात को करीब बारह आयी। वही इस बाबत विद्युत अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि खराबी ठीक होने के बाद विद्युत आपूर्ति बहाल होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें