ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीहरे पेड़ को काटने में किया जवाब-तलब

हरे पेड़ को काटने में किया जवाब-तलब

एम एस कॉलेज में हरा पेड़ काटने के मामले में प्राचार्य डा. प्रदीप कुमार ने ठेकेदार से स्पष्टीकरण पूछा है। प्राचार्य ने पत्र में कहा है कि ठेकेदार पीपरकोठी निवासी जगदीश प्रसाद यादव को आंधी में गिरे सात...

हरे पेड़ को काटने में किया जवाब-तलब
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीWed, 31 Jul 2019 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

एम एस कॉलेज में हरा पेड़ काटने के मामले में प्राचार्य डा. प्रदीप कुमार ने ठेकेदार से स्पष्टीकरण पूछा है। प्राचार्य ने पत्र में कहा है कि ठेकेदार पीपरकोठी निवासी जगदीश प्रसाद यादव को आंधी में गिरे सात पेड़ों की नीलामी की गई थी। नीलामी उच्चतम बोली 11 हजार रुपये में हुई थी।

ठेकेदार को एक सप्ताह समय सीमा गिरे पेड़ को हटाने के लिए दिया गया था। लेकिन उनके द्वारा एक माह बाद रविवार की छुट्टी के दिन एक खड़ा हरे पेड़ , जिसकी नीलामी नहीं हुई थी उसे काटने का प्रयास किया गया। जो सरासर गलत है। उन्होंने स्पष्टीकरण में पूछा है कि क्यों न इस नीलामी को रद्द करते हुए आपके द्वारा जमा किये गए पैसे को जब्त करते हुए आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाय। प्राचार्य ने बताया कि गिरे हुए पेड़ जिसकी नीलामी की गई है, उसे अभी तक हटाया नहीं गया है। वहीं 28 जुलाई को गलती से दूसरा पेड़ काटने का प्रयास किया गया, जिसकी सूचना प्राचार्य को मिलने के तुरंत बाद रोक दिया गया। प्राचार्य ने एबीवीपी द्वारा लगाए गए यह आरोप की हरे पेड़ की नीलामी हुई है या बेचा गया है, को सरासर गलत बताया है। इधर, प्राचार्य ने बताया कि ठेकेदार ने स्पष्टीकरण का जवाब उन्हें दे दिया है। उल्लेखनीय है कि 28 जुलाई को एबीवीपी के छात्रों ने कॉलेज कैम्पस में हरे पेड़ को काटने का प्रयास करते पकड़ा था। मामले उन्होंने वन विभाग से भी शिकायत करते हुए इसे पर्यावरण संरक्षण के विरुद्ध बताया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें