Take the resolution of plastic discharge MP Mohan - प्लास्टिक मुक्ति का ले संकल्प: सांसद मोहन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्लास्टिक मुक्ति का ले संकल्प: सांसद मोहन

प्लास्टिक मुक्ति का ले संकल्प: सांसद मोहन

प्लास्टिक से होनी वाली समस्यायें समय के साथ गंभीर होती जा रही हंै। जिससे कई तरह की दुश्वारियां सामने आ रही हैं। प्लास्टिक पशुओं की मौत का कारण बन रही हैं। इसी तरह नदियां, झीलों व तालाबों में रहने वाली मछलियों का प्लास्टिक को निगलने के कारण जिंदा बचना मुश्किल हो जाता है।

इसलिए अब हमें सिंगल यूज प्लास्टिक यानी ऐसे प्लास्टिक जिसको एक बार उपयोग करके हम फेंक देते हैं, उससे छुटकारा पानी ही होगा। हमें यह कोशिश करनी है कि दो अक्टूबर तक अपने घरों को, दफ्तर को व अपने कार्यक्षेत्र को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करें। उक्त बातें पूर्व केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर सेवा सप्ताह के अवसर पर सोमवार को डॉ. श्रीकृष्ण सिन्हा महिला कॉलेज में ‘प्लास्टिक वस्तुओं के उपयोग पर रोक, जल संरक्षण एवं संवर्द्धन विषय पर आयोजित सेमिनार के उदघाटन के बाद अपने संबोधन में कही। उन्होंने छात्राओं की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि हमें यह तय करना है कि जब भी दुकान में, बाजार में कुछ भी खरीदने के लिए जायें तो साथ में कपड़े अथवा जूट का बना झोला जरूर लेकर जायें। इसके लिए प्लास्टिक का उपयोग न करें। सांसद श्री सिंह ने जलसंकट की चर्चा करते हुए इसके लिए जल संरक्षण व जल संचय पर बल दिया। मौके पर सांसद श्री सिंह ने छात्राओं को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने व जल संचय के लिए संकल्प दिलाया। इसके पूर्व प्राचार्य डॉ. रत्नेश आनंद ने अतिथियों का स्वागत संबोधन किया।

कॉलेज को दस सोलर प्लेट देने की घोषणा

सांसद श्री सिंह ने कॉलेज में लाइट के लिए 10 सोलर प्लेट देने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने उनके कोष से लगे आरओ प्लांट का उदघाटन किया। उन्होंने कॉलेज में सफाई की कमी की चर्चा की। वहीं, हॉस्टल वाले भाग में मिट्टी भराई की चर्चा करते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से बात की। उन्होंने बताया कि कार्यपालक पदाधिकारी व जेई मंगलवार सुबह इसका निरीक्षण करेंगे। समस्या का समाधान होगा। उन्हें प्राचार्य डॉ. रत्नेश आनंद ने बताया कि उनके यहां आने के पहले स्थिति काफी विषम थी। अब पहले से काफी बदलाव आया है। मौके पर नगर परिषद की मुख्य पार्षद अंजू देवी, भाजपा महामंत्री डॉ. लालबाबू प्रसाद, एमएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप कुमार, प्रो. तारकेश्वर उपाध्याय, डॉ. कला कुमारी, डॉ. चंचल रानी, डॉ. किरण कुमारी, डॉ. मनीषा वाजपेयी, संजय सत्यार्थी, प्रो. ललित प्रभा, प्रो. राणा नूर, प्रो. इरशाद आलम सहित अन्य थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Take the resolution of plastic discharge MP Mohan