ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीसोनी कुमारी प्रधानमंत्री व उपप्रधानमंत्री बने राहुल

सोनी कुमारी प्रधानमंत्री व उपप्रधानमंत्री बने राहुल

प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित उच्च विद्यालय पीपरा में बाल-संसद का चुनाव किया गया। चुनाव प्रक्रिया के पूर्व वर्ग एक से आठ तक के छात्र-छात्राओं की आमसभा आयोजित की गई। जिसमें सर्वसम्मति से वर्ग आठ की...

सोनी कुमारी प्रधानमंत्री व उपप्रधानमंत्री बने राहुल
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीTue, 24 Apr 2018 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित उच्च विद्यालय पीपरा में बाल-संसद का चुनाव किया गया। चुनाव प्रक्रिया के पूर्व वर्ग एक से आठ तक के छात्र-छात्राओं की आमसभा आयोजित की गई। जिसमें सर्वसम्मति से वर्ग आठ की छात्रा सोनी कुमारी को प्रधानमंत्री के पद पर तथा उप प्रधानमंत्री के लिए राहुल कुमार को चुना गया।

वर्ग सात की छात्रा निशा कुमारी को शिक्षा सह मीना मंत्री, संदीप कुमार को उप शिक्षा मंत्री, शिवम कुमार वर्ग 7 को स्वास्थ्य एवं स्वच्छता मंत्री, फातमा खातून को उप स्वास्थ्य एवं स्वच्छता मंत्री, मुन्ना कुमार को जल एवं बागवानी मंत्री, संदीप कुमार को उप जल एवं बागवानी मंत्री, विवेक कुमार को पुस्तकालय एवं विज्ञान मंत्री, इरफान आलम को उप पुस्तकालय एवं विज्ञान मंत्री, सेहरा खातून को सांस्कृतिक एवं खेल मंत्री तथा शिवम कुमार वर्ग8 को उप सांस्कृतिक एवं खेल मंत्री चुना गया। प्रधान शिक्षिका रेखा सिंह की अध्यक्षता में चुनाव संपन्न हुआ। मंत्रियों को शपथ दिलाई गई । उनके अधिकार और कर्तव्यों से भी अवगत कराया गया। नव निर्वाचित मंत्रियों ने ओडीएफ को लेकर पोषक क्षेत्र में अभियान छेड़ने की बात कही। मीना मंच का भी गठन किया गया। स्कूल की बीस छात्राओं का चुनाव किया गया। मौके पर राजकिशोर प्रसाद, प्रवीण कुमार, सुरेंद्र कुमार, श्यामबाबू कुशवाहा, रामवती कुमारी, नजमा खातून सहित छात्र-छात्राएं थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें