ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीविज्ञान के योगदान को समाज भूल नहीं सकता

विज्ञान के योगदान को समाज भूल नहीं सकता

27 वीं राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस-2019 को लेकर जिला स्तरीय परियोजना उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन गुरुवार को एमजेके कन्या इंटर कॉलेज में किया गया। जिसमें सभी हाई स्कूल के एक-एक विज्ञान शिक्षक...

विज्ञान के योगदान को समाज भूल नहीं सकता
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीFri, 09 Aug 2019 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

27 वीं राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस-2019 को लेकर जिला स्तरीय परियोजना उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन गुरुवार को एमजेके कन्या इंटर कॉलेज में किया गया। जिसमें सभी हाई स्कूल के एक-एक विज्ञान शिक्षक व छात्र शामिल हुए।

कार्यशाला की अध्यक्षता कर रहे साइंस फॉर सोसाइटी बिहार के जिला अध्यक्ष डॉ. सुरेश चंद्र प्रसाद ने कहा कि विज्ञान के योगदान को समाज भूल नहीं सकता। इसलिए यह संगठन वैज्ञानिक चिंतन को जागृत करने के लिए कृत संकल्पित है। विषय प्रवेश कराते हुए जिला समन्वयक बाबूलाल झा ने कहा कि साइंस फॉर सोसाइटी की भूमिका काफी सराहनीय रहा है। इस मंच ने अनेकों बाल वैज्ञानिकों को पैदा किया है, जो विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सफलता का परचम लहरा रहे हैं। राज्य पर्यवेक्षक एन पी राय ने परियोजना तकनीक के निर्माण को बखूबी बताया, जिससे परियोजना बनाने में आसानी होगी। ई. मुन्ना कुमार ने कहा कि यह संगठन वैज्ञानिक चिंतन को बढ़ाने में अहम भूमिका निभा रहा है। उदघाटन सत्र का संचालन संयुक्त सचिव लोकेश कुमार पांडेय ने कहा कि इस प्रकार की गतिविधिया होती रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें