ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीशहर में श्रीगणेश उत्सव की मची है धूम

शहर में श्रीगणेश उत्सव की मची है धूम

जिले में गणेश पूजा धूमधाम से की जा रही है। शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रतिमायें रखी गई हैं। पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया...

शहर में श्रीगणेश उत्सव की मची है धूम
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीThu, 13 Sep 2018 11:24 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में गणेश पूजा धूमधाम से की जा रही है। शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रतिमायें रखी गई हैं। पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया है।

मोतिहारी शहर में श्री गौरीगणपति पूजा समिति के तत्वावधान में स्वस्तिवाचन और मंगलाचरण के साथ नगर के मेन रोड अवस्थित द्वारदेवी स्थान में श्रीगणेश महोत्सव आरंभ हो गया। आयोजन समिति के अध्यक्ष अजय जयसवाल और उपाध्यक्ष बादल कुमार व अमर कुमार ने बताया कि महोत्सव को लेकर विनायक श्रीगणेश जी की विशाल और आदमकद प्रतिमा बनायी गयी है। प्रथम पूज्य श्रीगणेश जी की पूजा के साथ पट खुलते ही श्रद्धालुओं ने गणपति बप्पा के जयकारे लगाये और इसके साथ ही अन्य प्रतिमाओं की पूजा अर्चना आरंभ हो गयी। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया। इनमें महिलाएं व बच्चे भी बड़ी संख्या में थे। इस वर्ष तेईसवें आयोजन में यजमान सपत्नीक प्रदीप स्वर्णकार ने श्रीगणेश सहित अन्य देव प्रतिमाओं की पूजा कर परिवार,समाज व देश के कल्याण की मंगलकामना की।

आकर्षण का केन्द्र बनीं प्रतिमाएं : श्री गणेश महोत्सव में पूजा को लेकर विनायक के साथ मीराबाई, शंकर-पार्वती तथा साईंबाबा आदि की आकर्षक प्रतिमाएं श्रद्धालुओं के आकर्षकण का केन्द्र बनी हुई हैं। इन्हें देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

श्रद्धा-भक्ति से की गणेशजी की पूजा

मधुबन। मधुबन में राम निरंजन शर्मा के आवास पर गुरूवार को गणेश पूजनोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भगवान गणेश की मू्त्तित स्थापित कर विधि विधान से गणेशजी की पूजा की गयी। पूजा में सैकड़ों श्रद्धालु भक्तों ने भाग लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें