Service-Assistant to be reinstated - सेविका-सहायिका की होगी बहाली DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेविका-सहायिका की होगी बहाली

जिले में आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका के रिक्त पदों पर बहाली की हरी झंडी राज्य सरकार ने दे दी है। इस बाबत आईसीडीएस के निदेशक ने डीपीओ व सीडीपीओ को निर्देश जारी किया है।

रिक्त पदों पर चयन को लेकर ऑनलाइन आवेदन लिये जाएंगे। इसके लिए 27 मई को विज्ञापन का प्रकाशन किया जाएगा। इसके लिए महिला अभ्यर्थियों की अहर्ता, रिक्त केन्द्रों की सूची, पंचायत, वार्ड, बाहुल्य वर्ग, आमसभा का स्थल व आम सभा की तिथि सभी सीडीपीओ कार्यालय व प्रखंड कार्यालय के सूचना पट्ट पर विज्ञापन की तिथि से ही प्रकाशित करने का निर्देश है।

27 मई से 10 जून तक लिए जाएंगे ऑनलाइन आवेदन : सेविका-सहायिका के रिक्त पदों पर चयन के लिए 27 मई से 10 जून तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। यदि कोई अभ्यर्थी इसके लिए ऑफलाइन आवेदन करता है तो उन्हें भी समय सीमा के अंदर ऑनलाइन अपलोड कराने की जिम्मेवारी संबंधित परियोजना कार्यालय को होगी। आवेदन के लिए रिक्त केन्द्रों से संबंधित सूचना डीपीओ कार्यालय में भी संधारित रखना होगा। यदि को इच्छुक व्यक्ति जानकारी लेना चाहे तो उन्हें इसकी जानकारी उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा।

आवेदन के साथ देने होंगे ये कागजात : ऑनलाइन आवेदन करने के दौरान आवेदिका को कागजात देना होगा। इसमें मैट्रिक अंक पत्र,मूल प्रमाण पत्र,जाति प्रमाण पत्र,आवासीय प्रमाण पत्र,विधवा प्रमाण पत्र (विधवा अभ्यर्थी के लिए),विकलांगता प्रमाण पत्र (विकलांगता प्रमाण पत्र) आदि को अपलोड करना होगा।

औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन 12 जून को : आवेदन के बाद इसकी औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन 12 जून को बाल विकास परियोजना कार्यालय व प्रखंड कार्यालय के सूचना पट्ट पर एक सप्ताह के लिए किया जाएगा। इसके बाद आवेदकों को दावा-आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया जाएगा। इसकी तिथि 12 जून से 18 जून तक निर्धारित की गयी है।

आमसभा कराने के लिए 20 से 30 जून तक की तिथि निर्धारित : आवदेकों द्वारा दिये गये दावा आपत्ति के निष्पादन के बाद आम सभा का आयोजन किया जाना है। इसके लिए 20 जून से 30 जून तक तिथि निर्धारित की गयी है।

आमसभा के पूर्व विभागीय मार्गदर्शिका के अनुरूप सभी आवश्यक कार्रवाई महिला पर्यवेक्षिका व सीडीपीओ द्वारा की जाएगी। यदि किसी कारणवश निर्धारित तिथि को आमसभा नहीं की जाती है अथवा सेविका का चयन नहीं हो पाता है तो विभागीय मार्गदर्शिका के अनुसार अगली आमसभा की जाएगी।

कहती हैं डीपीओ : आईसीडीएस के डीपीओ प्रतिभा कुमारी गिरि ने बताया कि सभी बाल विकास परियोजना कार्यालय से रिक्तियां मांगी गयी है। इसके अनुसार रोस्टर तैयार कर अगली कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Service-Assistant to be reinstated