DA Image
20 जनवरी, 2021|5:17|IST

अगली स्टोरी

बलवा में सुरक्षा व्यवस्था की गई कड़ी

बलवा में सुरक्षा व्यवस्था की गई कड़ी

मोतिहारी/पिपरा/चकिया | हिटी

पूर्वी चंपारण जिले के पिपरा थाना के बलवा गांव में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संभावित आगमन कार्यक्रम को लेकर डीएम शीर्षत कपिल अशोक के नेतृत्व में अधिकारियों ने गांव का दौरा किया। डीएम ने मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। डीएम के साथ एसपी नवीनचंद्र झा ने भी गांव का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। सीएम के अपराह्न 12 बजे के बाद आने की संभावना है।

अधिकारियों ने किया बलवा गांव का दौरा: दौरा करने वाले अधिकारियों में चकिया एसडीएम बृजेश कुमार ,बीडीओ अब्दुल क्यूम , अंचलाधिकारी राजकिशोर साह , चकिया के पुलिस इंस्पेक्टर सोनी कुमारी, पिपरा प्रभारी थानाध्यक्ष एचएन सिंह सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी शामिल हैं ।

मौसम खराब होने पर मोतिहारी में उतरेगा हेलीकॉप्टर: चकिया एसडीएम श्री कुमार ने बताया कि मौसम की खराबी होने की स्थिति में मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर मोतिहारी में उतरेगा और सड़क मार्ग से सीएम बलवा गांव आएंगे। हालांकि वैकल्पिक तौर पर बलवा गांव के पास हेलीकॉप्टर उतारने के लिए हेलीपैड निर्माण स्थल का भी अधिकारियों ने जायजा लिया।

बलवा गांव जानेवाली सड़क की मरम्मत शुरू: उधर राजमार्ग से बलवा गांव में जाने वाली सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है । साथ ही संभावित हेलीपैड से गांव में जाने वाले सड़क की भी मरम्मत की जा रही है।

विदित हो कि बलवा गांव के स्वर्गीय दरोगा पांडेय के श्राद्ध कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री का गांव में आगमन होने वाला है। जिसकी सूचना मिलने पर प्रशासनिक तैयारियां शुरू कर दी गई है। सरल स्वभाव के धनी दारोगा पांडेय के निधन को सामाजिक क्षेत्र की अपूरणीय क्षति बताने वाले मुख्यमंत्री खुद भी उनके साथ अपने व्यक्तिगत संबंध की बात कई बार कर चुके हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Security arrangements made in Balwa