ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीशरियत कानून के खिलाफ थी धारा 370 : शाहनवाज

शरियत कानून के खिलाफ थी धारा 370 : शाहनवाज

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में लगाई गई धारा-370 इस्लाम के शरियत कानून के खिलाफ थी। उसे हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न सिर्फ देश के प्रथम प्रधानमंत्री...

शरियत कानून के खिलाफ थी धारा 370 : शाहनवाज
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीFri, 20 Sep 2019 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में लगाई गई धारा-370 इस्लाम के शरियत कानून के खिलाफ थी। उसे हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न सिर्फ देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की गलतियों में सुधार किया है, बल्कि मुस्लिम महिलाओं को शरियत कानून के अनुसार उनका हक भी दिलाया है। वे शहर में अपने एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद भाजपा के विधान परिषद सदस्य बबलू गुप्ता के आवास पर मीडिया कर्मियों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि शरियत के अनुसार, मुस्लिम महिलाओं का भी अपने मायके की जायदाद में हक बनता है। इस्लामी कानूनों के विद्वान इस बात को अच्छी तरह जानते हैं। जम्मू एवं कश्मीर में लागू 35-ए मुस्लिम महिलाओं को इस अधिकार से वंचित करती थी। इसे बहुत पहले ही हटाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि धारा-370 हटाने के साथ-साथ तीन तलाक के खात्मे से देश में खुशी का माहौल है। लेकिन, कांग्रेस नेता राहुल गांधी इससे प्रसन्न नहीं हैं। उनके मुंह से अभी भी विरोध के स्वर निकल रहे हैं।

प्रधानमंत्री के यूएस दौरे से पाकिस्तान को परेशानी

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे से सबसे ज्यादा परेशानी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को होगी। यह पहली दफा होगा, जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड टं्रप और भारतीय प्रधानमंत्री किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में एक साथ होंगे। वहां प्रधानमंत्री मोदी पचास हजार भारतीयों को संबोधित करेंगे। इसका विश्व राजनीति में एक मजबूत संदेश जाएगा कि पूरी दुनिया भारत के साथ है। उसके बाद एक बार फिर पाकिस्तान विश्व मंच पर अलग-थलग पड़ेगा।

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने स्वीकार किया कि भारत की अर्थव्यवस्था लड़खड़ायी है। लेकिन, सरकार फाइव ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था का अपना लक्ष्य हासिल करेगी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि एनआरसी के मामले में देश के गृह मंत्री अमित शाह का बयान अंतिम है। उसपर कोई सवाल नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें