ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीसीओ का वेतन किया स्थगित

सीओ का वेतन किया स्थगित

बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर दिये गये विभागीय आदेश के प्रति लापरवाही बरतने पर अधिकांश अंचलों के सीओ के एक दिन का वेतन स्थगित करते हुए डीएम ने जवाब तलब...

सीओ का वेतन किया स्थगित
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSun, 13 May 2018 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर दिये गये विभागीय आदेश के प्रति लापरवाही बरतने पर अधिकांश अंचलों के सीओ के एक दिन का वेतन स्थगित करते हुए डीएम ने जवाब तलब किया।

बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी अनुपस्थित पाये गये। इसको लेकर डीएम ने एक दिन का वेतन स्थगित करते हुए स्पष्टीकरण मांगा। डीएम रमण कुमार शनिवार को राधाकृष्णन भवन में बाढ़ पूर्व तैयारी,भू अर्जन व आपूर्ति संबंधी समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने सभी एसडीओ को बाढ़ पूर्व तैयारी कर रिपोर्ट मांगी। डीएम ने कहा कि अगली बैठक में इसकी समीक्षा की जाएगी। एसडीओ को क्षेत्र भ्रमण कर समस्याओं से अवगत होने व सीओ को तटबंधों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। ताकि समय पर तटबंधों के मरम्मत कार्य के लिए कार्रवाई की जा सके। राजस्व संबंधी समीक्षा के क्रम में जमाबंदी पंजी की इंट्री,सत्यापन व ऑनलाइन म्यूटेशन,बेतिया राज की अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने संबंधी प्रगति धीमी पायी गयी। जिसको लेकर डीएम ने सीओ को उक्त कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया। एसडीओ को समीक्षा का निर्देश दिया।

बीडीओ व सीओ से जुर्माना वसूली का निर्देश: आरटीपीएस अंतर्गत प्राप्त आवेदनों की प्रखंड व अंचलवार समीक्षा की गयी। इसमें प्रखंडों में 247 व अंचलों में 178 आवेदन एक्सापायर्ड पाये जाने को डीएम ने गंभीरता से लेते हुए संबंधित अनुमंडल पदाधिकारियों को बीडीओ व सीओ के विरुद्ध नियमानुकुल कार्रवाई करने व जुर्माना वसूली का निर्देश दिया। एसडीओ को सुरक्षा मानकों के अनुसार वाहनों का परिचालन सुनिश्चित करने को ले कार्रवाई का निर्देश दिया। सभी बीडीओ,सीओ व प्रखंडस्तरीय अन्य पदाधिकारियों को प्रखंड व अंचल में आवासन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

अन्न योजना की हुई समीक्षा

अंत्योदय योजना में लाभुकों के सत्यापन कार्य में तेजी लाने व छूटे लाभुकों को अविलंब कार्ड निर्गत करने का निर्देश दिया। आरटीपीएस अंतर्गत राशन कार्ड निर्गत करने से संबंधित आवेदनों का निष्पादन करें। अपात्र लाभुकों के राशन कार्ड को निरस्त करने का आदेश दिया। आधार सीडिंग कार्य में तेजी लाने व सभी सीओ को पीएचसी व एपीएचसी का निरीक्षण करने का आदेश दिया। मौके पर जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मनोज कुमार रजक, एसडीओ,बीडीओ,सीओ आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें