ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीसद्दाम के इशारे पर मारी थी गोली

सद्दाम के इशारे पर मारी थी गोली

केन्द्रीय कारा में बंद दरभंगा के सद्दाम के इशारे पर ही घोड़ासहन के सीएसपी संचालक नोनीमल प्रसाद को गोली मार लूट की गयी थी। बलुआ टाल से गिरफ्तार झरोखर के सोहन कुमार ने इसका खुलासा किया...

सद्दाम के इशारे पर मारी थी गोली
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSun, 25 Mar 2018 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय कारा में बंद दरभंगा के सद्दाम के इशारे पर ही घोड़ासहन के सीएसपी संचालक नोनीमल प्रसाद को गोली मार लूट की गयी थी। बलुआ टाल से गिरफ्तार झरोखर के सोहन कुमार ने इसका खुलासा किया है।

गिरफ्तार बदमाश ने सद्दाम के इशारे पर एक गैंग बनाया था। जो वाहन चोरी, मादक पदार्थ की तस्करी व लूट की घटनाओं को अंजाम देता था। दो दर्जन से अधिक चार पहिये वाहन की चोरी मामले में संलिप्तता स्वीकार की है। मुजफ्फरपुर, बेतिया, सीतामढ़ी व जिले के विभिन्न क्षेत्रों को बदमाशों ने अपना आपराधिक एरिया बनाया था। सभी बदमाश चकिया के मधुबन रोड में एक कमरे में एकत्र होकर किसी भी घटना को अंजाम देने के पहले प्लानिंग करते थे। एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा का कहना है कि बदमाशों के एक बड़े गिरोह को दबोचा गया है। इसमें शामिल पुलिस अधिकारियों को नगद व प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा। शहर व जिले में वाहन चोरी व झपटमारी की लगातार घटनाएं हो रही थी। सभी घटनाओं में पकड़े गये बदमाश शामिल हैं।

मुजफ्फरपुर में किराये के मकान में रहता था सोहन : झरोखर का सोहन कुमार मुजफ्फरपुर जिले के मिठनपुरा पुरानी गुदरी बाजार में पत्नी के साथ किराये पर रहता था। बचपन से ही उसे चोरी की आदत थी। डेढ़ वर्ष पहले मनियारी पुलिस ने आर्म्स एक्ट मामले में उसे जेल भेजा था। जेल में ही उसका परिचय दरभंगा के सद्दाम से हुआ। जेल से बाहर निकलने पर सद्दाम के इशारे पर उसने नौ युवकों का एक गैंग बनाया। जिसमें मो. अली जहान, गोलू कुमार, हिमांशु कुमार, अयान खां, अजय राज, सोनू खां,उमंग पाण्डेय, शम्स खां, राजा,रिंकू गुप्ता व गौतम कुमार को शामिल किया। गैंग का लीडर अली जहां बना। पूछताछ में सोहन ने खुलासा किया है कि नगर थाने के पास गैंग के सदस्यों के साथ टाटा सूमो चोरी की। तेल खत्म होने पर उसे छतौनी में छोड़ दिया। बरियारपुर से बोलेरो व पिकअप वैन की चोरी की। चकिया से 28 फरवरी को चार वाहनों की चोरी की। सोहन, अली, अयान, सोनू व गोलू पूर्व में भी आपराधिक मामलों में जेल जा चुका है।

इंस्पेक्टर ने दर्ज करायी एफआईआर : बलुआ टाल से सोहन कुमार की गिरफ्तारी के बाद नगर इंस्पेक्टर ने स्वयं के बयान पर एफआईआर दर्ज की है। जिसमें उसने कहा है कि चांदमारी चौक पर बदमाशों के जमावड़े की सूचना पर पहुंचे तो बुलेट पर सवार एक संदिग्ध युवक से पूछताछ की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें