ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीप्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर हाई अलर्ट पर सदर अस्पताल

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर हाई अलर्ट पर सदर अस्पताल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1 नवम्बर को मोतिहारी गांधी मैदान में आयोजित जन सभा को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सदर अस्पताल को हाई अलर्ट किया है। सदर अस्पताल के ओटी व आईएसीयू को विशेष चुस्त दरुस्त रखने का...

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर हाई अलर्ट पर सदर अस्पताल
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीFri, 30 Oct 2020 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1 नवम्बर को मोतिहारी गांधी मैदान में आयोजित जन सभा को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सदर अस्पताल को हाई अलर्ट किया है। सदर अस्पताल के ओटी व आईएसीयू को विशेष चुस्त दरुस्त रखने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर किसी प्रकार की आपदा की स्थिति से निपटने के लिए भी पूरी तैयारी की जा रही है।

बताते हंंै कि गांधी मैदान के पास एक सरकारी भवन में आईसीयू बनाया जा रहा है। जहां हर प्रकार की इमरजेंसी सुविधा रहेगी। विशेषज्ञ डॉक्टर की टीम दवा के साथ रहेगी। इसके अलावे एम्बुलेन्स पर भी मेडिकल टीम सभा स्थल के पास रहेगी। सदर अस्पताल के ओटी व परिसर स्थित आईएसीयू को भी चुस्त दुरुस्त रखने को कहा गया है। मेडिकल टीम की पहचान के लिए पास दिया जाएगा।

बताते हैं कि वीडियो कांफ्रेंसिंग पर प्रधान सचिव ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कोविड 19 का भी पूरा ख्याल रखने को कहा है। वीआईपी गैलरी में बैठने वाले लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच व रिपोर्ट 12 घंटे पहले तक आरटीपीसीआर से करने का निर्देश भी दिया गया है। कोरोना नोडल पदाधिकरी डॉ सुनील कुमार ने बताया कि वी आई पी गैलरी में बैठने वालों की सूची ली जा रही है। वीआईपी गैलरी में बैठने वाले का कोरोना जांच पटना में आरएमआई से होगा।

कहते हैं सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डॉ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि तैयारी जोरों पर है। गांधी मैदान के पास ही सरकारी भवन में आईसीयू बनेगा। प्रधानमंत्री की सभा के वीआईपी गैलरी में बैठने वाले का कोरोना जांच पटना आरएमआई से करने व जांच रिपोर्ट के आधार पर बैठने की अनुमति दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें