ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीझपटमारों की खोज में जलपाईगुड़ी में छापेमारी

झपटमारों की खोज में जलपाईगुड़ी में छापेमारी

शहर के राजाबाजार से धराये झपटमार अनिकेत दास की निशानदेही पर उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिये पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में छापेमारी की गयी। पुलिस की भनक लगते ही सभी झपटमार बॉर्डर पार कर बांग्लादेश...

झपटमारों की खोज में जलपाईगुड़ी में छापेमारी
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीFri, 20 Apr 2018 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के राजाबाजार से धराये झपटमार अनिकेत दास की निशानदेही पर उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिये पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में छापेमारी की गयी। पुलिस की भनक लगते ही सभी झपटमार बॉर्डर पार कर बांग्लादेश भाग निकले। मुफस्सिल थाने से दो पुलिस अधिकारी समेत आठ सदस्यीय टीम छापेमारी के लिए गयी थी।

थानाध्यक्ष अरबिन्द प्रसाद का कहना है कि झपटमारों का वहां एक गांव है। वहां के युवक देश के विभिन्न राज्यों में झपटमारी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। गिरफ्तार अनिकेत ने पुलिस को बताया था कि ठेकेदार की बाइक से रुपये उड़ाने में उसके ग्रामीण अभिषेक यादव, दीपेश यादव व रोहन यादव शामिल थे। घटना के दिन वह एक बाइक व दूसरी बाइक अभिषेक चला रहा था। दीपेश व रोहन बाइक के पीछे बैठे थे। रुपये उड़ाने के बाद चारों मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन गये और वहां के स्टैंड में बाइक जमा कर ट्रेन से जलपाईगुड़ी निकल गये। कुछ दिनों बाद अनिकेत फिर शहर में आया तो पकड़ा गया।

जमादार संतोष कुमार सिंह व रवि रंजन के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जलपाईगुड़ी में छापेमारी की। सत्यापन करने पर आरोपितों का नाम-पता सही निकला। बदमाशों के घर पर भी पूछताछ की गयी, लेकिन उनके ठिकानों की सही जानकरी नहीं मिली। पुलिस वहां से बैरंग लौट आयी। पुलिस के अनुसार, उक्त गांव के झपटमार बिहार, झारखंड, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश व राजस्थान के शहरी इलाकों में जाते हैं और रेलवे स्टेशनों या उसके आसपास ठिकाना बनाते हैं। शहर में झपटमारी की घटनाओं को अंजाम देकर अपने प्रदेश लौट जाते हैं।

क्या है मामला

मुफस्सिल थाने के कमेटी चौक के समीप 21 मार्च को गजपुरा गांव के संवेदक संजय सिंह की बाइक की डिक्की से पांच लाख रुपये उड़ा लिये थे। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से पहचान कर राजाबाजार से झपटमार अनिकेत दास को गिरफ्तार किया था। वह पश्चिम बंगाल राज्य के जलपाईगुड़ी जिला अन्तर्गत राजगंज थाना क्षेत्र के फाटा पोखर गांव का निवासी था। उसने अपने तीन साथियों के नाम का खुलासा किया था, जिन्होंने घटना को अंजाम दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें