DA Image
30 नवंबर, 2020|5:14|IST

अगली स्टोरी

मोतिहारी में पीएम की सभा आज,चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा

मोतिहारी में पीएम की सभा आज,चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा

1 / 3पीएम नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा रविवार को मोतिहारी के गांधी मैदान में 12.30 होगी। इसको लेकर जमीन से लेकर आसमान तक पहरा रहेगा। सुरक्षा के लिए 12 आईपीएस, 15 डीएसपी, 350 पुलिस अधिकारी व 1300 पुलिस...

मोतिहारी में पीएम की सभा आज,चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा

2 / 3पीएम नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा रविवार को मोतिहारी के गांधी मैदान में 12.30 होगी। इसको लेकर जमीन से लेकर आसमान तक पहरा रहेगा। सुरक्षा के लिए 12 आईपीएस, 15 डीएसपी, 350 पुलिस अधिकारी व 1300 पुलिस...

मोतिहारी में पीएम की सभा आज,चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा

3 / 3पीएम नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा रविवार को मोतिहारी के गांधी मैदान में 12.30 होगी। इसको लेकर जमीन से लेकर आसमान तक पहरा रहेगा। सुरक्षा के लिए 12 आईपीएस, 15 डीएसपी, 350 पुलिस अधिकारी व 1300 पुलिस...

PreviousNext

पीएम नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा रविवार को मोतिहारी के गांधी मैदान में 12.30 होगी। इसको लेकर जमीन से लेकर आसमान तक पहरा रहेगा। सुरक्षा के लिए 12 आईपीएस, 15 डीएसपी, 350 पुलिस अधिकारी व 1300 पुलिस जवानों की विभिन्न प्वाइंट पर तैनाती की गयी है। पटना के एडीजी एआर अम्बेदकर सुरक्षा व्यवस्था का कमान संभाल रहे हैं। गांधी मैदान को तीन दिन पहले से सील कर दिया गया है। लोकल पुलिस अधिकारी पहरा दे रहे हैं। तीन लेयर में लोगों को जांच से गुजरना होगा। मंच व उसके आसपास तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। मंच एसपीजी के हवाले रहेगा। दूसरे स्तर पर स्पेशल ब्रांच व अन्य एजेंसी रहेगी। तीसरे स्तर पर पुलिस के वरीय अधिकारी रहेंगे।

वहीं आउटडोर में लोकल पुलिस अधिकारी व जवानों की ड्यूटी लगायी गयी है। डॉग स्कवायड व बम स्कवायड की टीम गांधी मैदान में बने पंडाल, मंच, कुर्सी व समतल इलाकेे की लगातार जांच कर रही है। हर इंच की भूमि की जांच में जुटी है।

शहर में पैदल आना-जाना होगा : बरियारपुर से आने वाले वाहन चीनी मिल ग्राउंड व हवाई अड्डा ग्राउंड में पार्किंग होगा।

वहां से पैदल जाना होगा। नगर थाना की ओर से जाने वाले वाहनों की पार्किंग जिला स्कूल के मैदान में होगा। बंजरिया की ओर से आने वाले वाहनों की पार्किंग रैक प्वाइंट के समीप होगा। रघुनाथपुर की ओर से आने वाले वाहन पुल के उस पार ही पार्किंग होगा। पार्किंग के बाद राहगीरों को वहां से पैदल ही यात्रा करना होगा। यानि बलुआ चौक, सदर अस्पताल चौक, हवाई अड्डा चौक व रैक प्वाइंट से गांधी मैदान की ओर कोई वाहन नहीं जायेगा। पैदल यात्रा करना होगा।

प्रत्याशियों के वाहन जा सकेंगे पुलिस लाइन तक

प्रशासन की ओर से जारी रूटचार्ट में स्पष्ट किया गया है कि बारह विधान सभा के बारह प्रत्याशी, सांसद के वाहनों को पुलिस लाइन तक जाने की अनुमति दी गयी है। एसपी सभा भवन के समीप प्रत्याशियों के वाहन पार्किंग के बाद वहां से गांधी मैदान तक पैदल यात्रा करना होगा।

दो घंटे पहले ही सभास्थल पर जाना होगा

पीएम की सभा में जाने के लिये दो घंटे पहले ही पहुंचना होगा। गांधी स्मारक से सर्किट हाउस मोड़ तक सात गेट बनाये गये हैं। उस गेट से आम लोग सभा स्थल तक पहुंच सकते हैं। निकासी भी उसी गेट से होगी। प्रवेश के समय तीन लेयर में जांच से गुजरना होगा। कोविड 19 के गाइड लाइन का पालन करना होगा। दो गज की दूरी बनाकर रहना अनिवार्य है। कोई भी व्यक्ति सभा स्थल में पानी की बोतल व इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस लेकर नहीं जा सकता है। पकड़े जाने पर कार्रवाई होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM 39 s meeting in Motihari today security on rumble