ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीसरकारी व सार्वजनिक भूमि पर लगाएं पांच यूनिट पौधे

सरकारी व सार्वजनिक भूमि पर लगाएं पांच यूनिट पौधे

पर्यावरण संरक्षण व जल संरक्षण के लिए ग्राम पंचायतों में मनरेगा को सरकारी व सार्वजनिक भूमि पर कम से कम पांच इकाई यानि एक हजार पौधारोपण का लक्ष्य दिया गया...

सरकारी व सार्वजनिक भूमि पर लगाएं पांच यूनिट पौधे
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीTue, 27 Aug 2019 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

पर्यावरण संरक्षण व जल संरक्षण के लिए ग्राम पंचायतों में मनरेगा को सरकारी व सार्वजनिक भूमि पर कम से कम पांच इकाई यानि एक हजार पौधारोपण का लक्ष्य दिया गया है।

पौधारोपण अभियान में आईसीडीएस, शिक्षा विभाग,जीविका को प्रचार प्रसार के माध्यम से क्रमश: दो लाख,दस लाख व एक लाख पौधरोपण का लक्ष्य दिया गया है। डीएम रमण कुमार ने सोमवार को समाहरणालय स्थित वीसी कक्ष में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कई योजनाओं की समीक्षा करते निर्देश दिया। उन्होंने लक्ष्य प्राप्ति के लिए पौधारोपण अभियान में और तेजी लाएं जाने का निर्देश दिया। जल संरक्षण के उद्देश्य से शिक्षा विभाग को विकास फंड से पांच सितंबर तक सरकारी विद्यालयों में शॉक पिट निर्माण का निर्देश दिया गया। मनेरगा को सभी ग्राम पंचायतों में दो अक्टूबर को जल संरक्षण के लिए निर्धारित कार्यों को प्रारंभ करने के लिए कार्रवाई का निर्देश दिया गया। जल,जीवन,हरियाली अभियान, ठोस द्रव्य अपशिष्ट प्रबंधन,क्रियान्वित नल जल व नली गली पक्कीकरण अभियान के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से 28 अगस्त को प्रखंडों में कार्यशाला व उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

डीएम ने बीडीओ को निर्देश दिया। कार्यशाला में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान अन्तर्गत जियो टैगिंग 31 अगस्त तक शत प्रतिशत पूर्ण करने व प्रोत्साहन राशि भुगतान कार्य में तेज़ी लाने का निर्देश दिया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में तेज़ी लाने का निर्देश दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें