ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीकार्य में कोताही नहीं बरतें अधिकारी : डीएम

कार्य में कोताही नहीं बरतें अधिकारी : डीएम

अरेराज के आदर्श पंचायत पिपरा में बुधवार को डीएम रमण कुमार द्वारा विकास कार्यों की समीक्षा की गई तथा जनप्रतिनिधियों को हो रहे विकास कार्यों में सहयोग करने का निर्देश दिया गया। डीएम श्री कुमार द्वारा...

कार्य में कोताही नहीं बरतें अधिकारी : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीThu, 14 Nov 2019 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

अरेराज के आदर्श पंचायत पिपरा में बुधवार को डीएम रमण कुमार द्वारा विकास कार्यों की समीक्षा की गई तथा जनप्रतिनिधियों को हो रहे विकास कार्यों में सहयोग करने का निर्देश दिया गया। डीएम श्री कुमार द्वारा पिपरा पंचायत के सभी वार्ड सदस्य, पंच, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, मुखिया प्रतिनिधि व अधिकारियों के साथ बैठक कर सात निश्चय योजना से संबंधित हो रहे एक एक कार्यों की जानकारी ली गई तथा आवश्यक निर्देश दिए गए।

बैठक के बाद पंचायत परिसर में हो रहे चहारदीवारी, ग्राम सभा मनरेगा पार्क का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को कार्य में कोताही नहीं बरतने का सख्त निर्देश दिया ताकि यह आदर्श पंचायत अपने नाम के अनुरूप अन्य पंचायतों के लिए प्रेरणा बन जाए। मौके पर जिला के तमाम अधिकारी उपस्थित थे। आदर्श पंचायत के निरीक्षण कार्य में जिला के दोनों एडीएम, डीडीसी अखिलेश्वर प्रसाद, एसडीएम धीरेंद्र कुमार मिश्रा, पीजीआरओ अमित कुमार, सीओ वकील सिंह,बीडीओ मनोरंजन कुमार पांडे मौजूद थे। मौके पर मुखिया प्रतिनिधि पप्पू रंजन कुमार मिश्रा, पैक्स अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार शुक्ला, सरपंच, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

उतरी बरियरिया पंचायत में संचालित सभी योजनाओं की हुई जांच : संग्रामपुर । प्रखण्ड के उत्तरी बरियरिया पंचायत में नलजल ,सात निश्चय,गली नली योजनाओं व पंचायत कार्यालय का जांच डीएम के निर्देश के आलोक में बीडीओ ने किया । भूमि नहीं मिलने के कारण पंचायत कार्यालय का निर्माण नहीं हो सका। जिस कारण निजी मकान में संचालित पंचायत कार्यालय में अभिलेखों का निरीक्षण किया गया ।

सरकारी कार्यालय नहीं होने के चलते आरटीपीएस कार्यालय नहीं चालू हो सका । जांच के बाद बीडीओ बलवंत कुमार पाण्डेय ने बताया कि उक्त पंचायत के 14 में से 13 वार्डो में नलजल योजना के कार्य लगभग पूर्ण है। 13 वार्डो में नलजल योजना मद में एक करोड़ 76 लाख 76 हजार तीन सौ 18 रुपया खर्च किया गया हैं।वही गली नली योजना मद में 11 वार्डो में 71 लाख 95 हजार 556 रुपया व्यय हेतु खाते में भेजा गया हैं। जेई के नहीं रहने के कारण दो माह से कार्य प्रभावित है जिसकी सूचना जिला को भेजा जा चुका है।जेई विक्की कुमार का स्थानांतरण संग्रामपुर प्रखण्ड में हुआ था जो आज तक योगदान ही नहीं किये। वहीं भूसहा गांव में दूसरी टंकी लगाने का प्रस्ताव जिला को भेजा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें