DA Image
24 सितम्बर, 2020|8:26|IST

अगली स्टोरी

देशी कट्टा व कारतूस के साथ कुख्यात नक्सली जगन्नाथ सहित दो गिरफ्तार

थाना क्षेत्र के दो अलग अलग जगहों से गुरुवार की देशी कट्टा व जिंदा कारतूस के साथ दो लोग पकड़े गए हैं। पकड़े गए लोगों में दरपा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित पिपरा गांव का रहने वाला कुख्यात नक्सली और हत्या तथा लूट जैसे कई कांडों का नामजद आरोपित जगन्नाथ साह शामिल है। जिसे दरपा थाना पुलिस ने छौड़ादानो पुलिस के सहयोग से एक देशी कट्टा तथा दो जिंदा कारतूस के साथ तिनकोनी गांव के सरेह से गिरफ्तार किया है।
दरपा थानाध्यक्ष ज्वाला कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जग्रनाथ साह हथियार के साथ कहीं जा रहा है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए दरपा थानाध्यक्ष ज्वाला कुमार सिंह और छौड़ादानो थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने छौड़ादानो व तिनकोनी गांव के बीच उसे धर दबोचा। तालाशी के दौरान उसके पास से एक देशी तमंचे व दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर थाने लाकर पूछताछ की गई। उसके खिलाफ थाने में शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गुरुवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
गौरतलब है कि, छौड़ादानो के चर्चित विकास हत्याकांड में वह नामजद अभियुक्त है। इस मामले में रक्सौल जीआरपी को उसकी तालाश है। मामले में रक्सौल जीआरपी उसे रिमांड पर ले सकती है। वहीं महुआवा एसएसबी ने बॉर्डर पिलर संख्या 376 से चार किलोमीटर अन्दर भारतीय सीमा में कोईरिया टोला रक्सौल निवासी राजदेव महतो के पुत्र अरुण कुमार को एक देशी कट्टा और एक कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक मोबाइल भी बरामद किया गया है। एसएसबी ने जब्त सामानों की आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी कर गिरफ्तार व्यक्ति को छौड़ादानो थाना पुलिस को सौंप दिया है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि आवश्यक पूछताछ के बाद उसे गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Notorious Naxalite Jagannath arrested along with indigenous Katta and cartridge