DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काउंटिंग को लेकर एनडीए गठबंधन ने की है पूरी तैयारी, उत्साह

काउंटिंग को लेकर एनडीए गठबंधन ने की है पूरी तैयारी, उत्साह

लोकसभा चुनाव की काउंटिंग 23 मई को होगी। इसको लेकर काउंटिंग स्थल एमएस कॉलेज में प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। इधर, राजनीतिक दल भी तैयारी को अंतिम रूप देने में लगे हैं। इस क्रम में एनडीए गठबंधन ने अपनी ओर से पूरी तैयारी कर ली है।

99 काउंटिंग एजेंट रहेंगे काउंटिंग हॉल में : एनडीए की ओर से कुल 99 काउंटिंग एजेंट एमएस कॉलेज में रहेंगे। भाजपा प्रदेश किसान मोर्चा के अध्यक्ष सह प्रभारी पूर्वी चंपारण लोकसभा अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि काउंटिंग में एक विधानसभा क्षेत्र में कुल 14 टेबुल व एक एआरओ टेबुल होगा। जिसके लिए 15 काउंटिंग एजेंट होंगे। इस प्रकार छह विधानसभा के लिए कुल 90 काउंटिंग एजेंट होंगे। वहीं, पोस्टल बैनर की गिनती के लिए 7 टेबुल व स्कैनर टेबुल पर 1 काउंटिंग एजेंट रहेंगे। अंदर भोजन पहुंचाने के लिए एक-दो व्यक्ति रहेंगे। इन लोगों का पास बन गया है।

सुबह 6 बजे से लग जायेंगे लाइन में : एनडीए के काउंटिंग एजेंट को बुधवार रात में पार्टी कार्यालय में प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिसमें उन्हें सारी आवश्यक जानकारियां दी जायेंगी। पूर्वी चंपारण लोकसभा प्रभारी श्री सिंह ने बताया कि सभी पोलिंग एजेंट सुबह 6 बजे काउंटिंग स्थल पर इंट्री के लिए लाइन में लग जायेंगे। इवीएम पर है विश्वास, पहरेदारी की जरूरत नहीं: काउंटिंग स्थल पर रखे गये इवीएम को लेकर भाजपा नेताओं में निश्चितंता के भाव दिख रहे हैं। भाजपा प्रदेश किसान मोर्चा के अध्यक्ष श्री सिंह उन्हें इवीएम पर पूरा विश्वास है। वैसे तो वे खुद जाकर वहां देख लेते हैं। पार्टी की ओर से अभय शंकर सिंह को इसकी जिम्मेदारी दी गयी है। उन्होंने बताया कि जिन्हें अपनी हार दिख रही है, वे ही अपनी हार का ठिकरा इवीएम पर फोड़ना चाहते हैं।

भाजपा कार्यालय में उत्साह का माहौल

काउंटिंग की पूर्व संध्या भाजपा कार्यालय में उत्सवी माहौल दिखा। नेता व कार्यकर्ता उत्साह से लबरेज दिखे। पूरे दिन नेताओं व कार्यकर्ताओं के आने-जाने का सिलसिला जारी रहा। सूबे के पर्यटन मंत्री सह नगर विधायक प्रमोद कुमार, भाजपा प्रदेश किसान मोर्चा के अध्यक्ष सह प्रभारी पूर्वी चंपारण लोकसभा अखिलेश कुमार सिंह, विधायक सचिन्द्र सिंह, श्यामबाबू यादव, एमएलसी बबलू गुप्ता, महामंत्री मार्तण्ड नारायण सिंह, सुनील वर्मा सहित बड़ी संख्या में पार्टी नेता कार्यालय में उपस्थित थे। भाजपा प्रदेश किसान मोर्चा के अध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि पाटी नेता व कार्यकर्ता उत्साह व आत्मविश्वास से लबरेज हैं। बड़ी संख्या में नेताओं व कार्यकर्ताओं का आना जारी है। सभी को देश में पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने को पूरा विश्वास है। उन्होंने कहा कि पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र से केन्द्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह पुन: भारी मतों से जीतकर केन्द्र में महत्वपूर्ण मंत्रालय का जिम्मा संभालेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NDA alliance has taken complete preparation enthusiasm for counting