ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीहत्या व आर्म्स एक्ट का आरोपित नक्सली गिरफ्तार

हत्या व आर्म्स एक्ट का आरोपित नक्सली गिरफ्तार

नक्सलियों के खिलाफ चलाये गये गिरफ्तारी अभियान के दौरान राजेपुर थाना क्षेत्र के सोनउल गांव के धनंजय झा को छापेमारी टीम ने गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ राजेपुर व मुजफ्फरपुर के शिवाईपट्टी थाने में हत्या...

हत्या व आर्म्स एक्ट का आरोपित नक्सली गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीWed, 08 Aug 2018 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

नक्सलियों के खिलाफ चलाये गये गिरफ्तारी अभियान के दौरान राजेपुर थाना क्षेत्र के सोनउल गांव के धनंजय झा को छापेमारी टीम ने गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ राजेपुर व मुजफ्फरपुर के शिवाईपट्टी थाने में हत्या व आर्म्स एक्ट के आठ मामले दर्ज हैं। कई कांडों में वह फरार चल रहा था।

पकड़ीदयाल डीएसपी दिनेश कुमार पाण्डेय का कहना है कि अभियान के तहत तीन अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया था। उनलोगों के खिलाफ भी नक्सल से संबंधित मामले दर्ज हैं, लेकिन वे लोग बेल आउट हैं। उनलोगों की गतिविधियां सही पाये जाने पर मुक्त कर दिया गया।

गिरफ्तारी अभियान के दौरान थाना क्षेत्र राजेपुर, उझीलपुर, सोनउल आदि गांवों में छापेमारी की गयी। छापेमारी में इन्द्रदेव ठाकुर, वैद्यनाथ राम व धनंजय झा को हिरासत मेंं लिया गया। पड़ताल के दौरान धनंजय झा फरारी था, जिसे बाद में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया। राजेपुर थाने के मानुचक निवासी विश्वनाथ भगत की हत्या मामले में वह फरार चल रहा था। राजेपुर थाने में उसके खिलाफ हत्या व आर्म्स एक्ट के छह मामले दर्ज हैं। शिवाईपट्टी थाने में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। उसकी क्राइम हिस्ट्री खंगाली जा रही है। शिवहर में भी उसके खिलाफ नक्सली संबंधित मामला दर्ज होने की आशंका है, जिसकी पड़ताल चल रही है। इन्द्रदेव ठाकुर व वैद्यनाथ राम पहले से नक्सली रहे हैं। गांव व समाज में दोनों की गतिविधियां खंगाली गयीं तो नकारात्मक बातें पुलिस के सामने नहीं आयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें