ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीनगर भवन आधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

नगर भवन आधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

मोतिहारी | हिन्दुस्तान संवाददाता नगर भवन के जीर्णोद्धार के लिए पुन: रिवाइज एस्टीमेट की...

नगर भवन आधुनिक सुविधाओं से होगा लैस
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीWed, 19 Jan 2022 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मोतिहारी | हिन्दुस्तान संवाददाता

नगर भवन के जीर्णोद्धार के लिए पुन: रिवाइज एस्टीमेट की कवायद शुरू की गयी है। पूर्व में तैयार किये गये एस्टीमेट को सुधार कर नया लागू किया जाएगा। बुडको के द्वारा फिर से नगर भवन के एस्टीमेट में सुधार कर नये सिरे से बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। रिवाइज एस्टीमेट तैयार कर एक सप्ताह में नगर निगम को सुपुर्द किया जाएगा। इसके पूर्व नगर भवन के जीर्णोद्धार के लिए 1.09 करोड़ रुपये का प्राक्कलन तैयार कर नगर निगम को सौंपा गया था। लेकिन वरीय अधिकारी के निर्देश पर पुन: नये सिरे से नगर भवन के जीर्णोद्धार के लिए रिवाइज एस्टीमेट बनाने का कार्य शुरू किया गया है।

नगर भवन में कोटा स्टोन की जगह फ्लोर टाइल्स : नगर भवन के हॉल के अंदर फ्लोर में पहले कोटा स्टोन लगाने के लिए एस्टीमेट बनाया गया था। लेकिन अब इसकी जगह टाइल्स लगाया जाएगा। स्टेज पर पहले टाइल्स लगाने के लिए एस्टीमेट बनाया गया था। जिसकी जगह अब वूडेन फ्लोरिंग की जाएगी। नगर भवन के बाहर शेड का निर्माण होना है। इसके ग्राउंड फ्लोर पर कोटा स्टोन लगाया जाएगा।

लाइटिंग व साउंड सिस्टम अव्वल दर्जे का होगा : नगर भवन के अंदर लाइटिंग की व्यवस्था उच्च क्वालिटी का होगा। इसके अलावा साउंड सिस्टम गुणवत्तापूर्ण लगाने के लिए एस्टीमेट बनाया जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें