ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीमोतिहारी को कोवैक्सीन का 10 हजार डोज मिला

मोतिहारी को कोवैक्सीन का 10 हजार डोज मिला

मोतीहारी। नगर संवाददाता 18 पल्स उम्र वाले को मंगलवार को भी कोरोना का टीका...

मोतिहारी को कोवैक्सीन का 10 हजार डोज मिला
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीMon, 17 May 2021 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

मोतीहारी। नगर संवाददाता

18 पल्स उम्र वाले को मंगलवार को भी कोरोना का टीका नहीं पड़ेगा। जिले को 10 हजार लोगों के लिए कोवैक्सीन का टीका मिला है। यह टीका सिर्फ 45 प्लस वाले को ही पड़ेगा । यह टीकाकरण सभी 29 केंद्रों पर पड़ेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला में लगातार टीका की आपूर्ति कम होने के कारण लक्ष्य के अनुसार टीका नहीं पड़ रहा है। करीब 13 हजार वरिष्ठ नागरिकों से लेकर 45 प्लस वाले को टीका प्रतिदिन पड़ता था। इसके अलावा 18 प्लस को भी टीका पड़ने लगा। मगर अचानक टीका की आपूर्ति कम होने से सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लक्ष्य को पूरा नहीं कर पा रही है। जबकि टीका लेने के लिए युवाओं ,वरिष्ठ नागरिकों व 45 प्लस में जबरदस्त उत्साह बढ़ गया है। ऐसी स्थिति में टीका की कम आपूर्ति लोगों को खलने लगी है। साथ ही कोरोना से संक्रमित होने का भी खतरा बढ़ गया है। बताते हंै जिस तरह से कोरोना का प्रकोप बढ़ गया है। इसके बचाव के लिए टीका का लेना डॉक्टरों ने अनिवार्य कर दिया है। मगर टीका की आपूर्ति कम होने से लोगों में निराशा बढ़ रही है।

दो केन्द्र पर 230 लोगों को पड़ा टीका

टीका के अभाव में सोमवार को मात्र दो सेंटर पर 45 प्लस के लोगों को टीका पड़ा। मोतिहारी सदर अस्पताल परिसर स्थित जीएनएम भवन व मोतिहारी ब्लॉक में टीका पड़ा।मगर टीका दिन के एक बजे के बाद समाप्त हो गया। कई लोग जो लाइन में थे उन्हें लौटना पड़ा।

कहते हैं सीएस

इस सम्बंध में सीएस डॉ. अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि टीका की मांग 30 हजार डोज की गयी थी जिसमें कोविशील्ड भी था। मगर मात्र 10 हजार कोवैक्सीन मिला है। वह भी निर्देश के अनुसार 45 प्लस को टीका देने के लिए मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें