DA Image
27 सितम्बर, 2020|3:30|IST

अगली स्टोरी

सर्दी, खांसी व बुखार के अधिक मरीज

default image

इस बदलते मौसम में सर्दी, खांसी व बुखार जैसी मौसमी बीमारी बढ़ गयी है। सदर अस्पताल में दिखाने आये मरीजों में अधिकांश ऐसे मरीज मिल रहे हैं। बताते हैं कि सदर अस्पताल में दिखने आये अधिकांश बुखार से ग्रसित मरीज डॉक्टर से कोरोना की जांच कराने के लिए दबाब बना पर्चा पर कोरोना जांच लिखवा रहे हैं।

डॉक्टर भी कोरोना जांच के लिए लिख रहे हैं। अस्पताल सूत्रों के अनुसार फिलहाल सदर अस्पताल में दवा का पूरा स्टॉक है। मरीज को सर्दी खाँसी व बुखार की दवा मिल रही है। लैब में भी जांच की सुविधा है।

सदर अस्पताल के डॉक्टर सुरेश सिंह बताते हैं कि मौजूदा समय में सर्द गर्म से सर्दी जुकाम खांसी की बीमारी बढ़ गयी है। इसके अलावे बुखार भी बढ़ गया है। जिसको कोरोना का कोई लक्षण नहीं है वे भी कोरोना जांच करवाने के लिए कहते हैं। उन्होंने बताया कि इस बदलते मौसम में फ्रिज का पानी, कोल्ड ड्रक्िंस व फास्ट फूड खाने से बचने की सलाह दी जा रही है। इसके अलावे बच्चे ज्यादा देर खाली पेट नहीं रहे। रात को भूखे नहीं सोयें। धूप से बचें। हो सके तो दिन में एक बार नमक पानी का घोल पियें। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ रंजीत राय ने बताया कि दवा की कोई कमी नहीं है। सदर अस्पताल से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक मौसमी बीमारी सहित अन्य बीमारी की दवा का स्टॉक है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:More patients with cold cough and fever