DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  मोतिहारी  ›  जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर पूरा करें टीकाकरण का लक्ष्य

मोतिहारीजनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर पूरा करें टीकाकरण का लक्ष्य

हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:20 AM
जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर पूरा करें टीकाकरण का लक्ष्य

रक्सौल | एक संवाददाता

टीकाकरण के शत प्रतिशत लक्ष्य के लिए त्रिस्तरीय पंचायती राज के जनप्रतिनिधियोंं व स्वास्थ्य कर्मियों के लिए मिलजुल कर कार्य करने की जरूरत है। मुखियागण अपने अपने पंचायतों में कोविन टीकाकरण शिविर लगवाएं व उसका उद्घाटन करें। यह बातें डीडीसी कमलेश कुमार सिंह ने सोमवार को केसीटीसी कॉलेज केन्द्र पर सहित अन्य सत्र स्थल पर चल रहे टीकाकरण का जायजा लेते कही। कहा कि शिविर में वार्ड पार्षद, पंच तक कि सहभागिता सुनिश्चित करें। स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ही आशा ,आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका,बीएलओ सक्रिय भूमिका निभाएं,तभी टीकाकरण सफल होगा। उन्होंने कहा कि सभी मिल जुल कर समिति के दो सौ टीकाकरण प्रति केंद्र,प्रति दिन के लक्ष्य को पूर्ण करें। उन्होंने स्वास्थ्य प्रबन्धक आशिष कुमार व यूनिसेफ के बीएमसी अनिल कुमार को निर्देशित किया कि ससमय सत्र स्थल पर टीकाकरण शुरू करें। नीयत समय पर वहां वैक्सीन उपलब्ध कराएं। समिति के जिला नोडल डॉ मनीष के साथ रक्सौल में अब तक हुए कोविन टीकाकरण कार्य की समीक्षा की और उसमें तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि आगामी बाढ़ को ले कर तैयारी शुरू कर दें। मौके पर एसडीओ आरती, डीसीएलआर राम दुलार राम,कार्यपालक दंडा धिकारी सन्तोष कुमार,बीडीओ सन्दीप कुमार,सीडीओ रीमा कुमारी, स्वास्थ्य प्रबन्धक आसिष कुमार,यूनिसेफ के बीएमसी अनिल कुमार ,नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनन्द आदि उपस्थित रहे।

रामगढ़वा । प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभागार में कोविड टीकाकरण की सफलता को लेकर डीडीसी कमलेश कुमार की अध्यक्षता में प्रखंड के सोलहो पंचायतों के मुखियों, प्रमुख तथा पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई ।बैठक के दौरान डीडीसी ने उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों से अपने अपने क्षेत्रों में शत प्रतिशत दिलवाने के आग्रह किया ताकि कोविड 19 पर काबू पाया जा सके ।

टीकाकरण हेतु एक आरबीएसके की टीम,रामगढ़वा उच्च विद्यालय तथा सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को कोविड टीकाकरण स्थल बनाया गया है । समीक्षा के दौरान डीडीसी ने पंचायतो में टीम बनवा कर व जनप्रतिनिधियों से सहयोग से लेलर जल्द से जल्द मास्क वितरण व सेनेटाइज़ करवाने का आवश्यक निर्देश दिया तथा मनरेगा पीओ से प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने का निर्देश दिया ताकि मजदूरों को इस कोरोना काल मे दिक्कत महसूस निहि सके ।मौके पर बीडीओ राकेश कुमार ,मनरेगा पीओ अश्विनी कुमार,जीपीएस राजीव रंजन,बीसीओ,सभी जीविका कर्मी सहित मुखिया च्द्रिरका प्रसाद,मोहम्मद बरकतुल्लाह, सहित सभी मौजूद थे ।

छौड़ादानो। प्रखंड कार्यालय में सोमवार की शाम डीडीसी कमलेश कुमार सिंह ने पदाधिकारियों के साथ कोविड टीकाकरण,मास्क वितरण सहित प्रखंड में चल रहे विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक की। बैठक में डीडीसी श्री सिंह ने प्रखंड क्षेत्र में चल रहे कोविड टीकाटरण एक्सप्रेस के बारे में पूछताछ की तथा अभियान की स्थिति की जानकारी ली। साथ हीं लोगों को टीका लेने के लिये प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया।प्रखंड कृषि पदाधिकारी से प्रखंड क्षेत्र में प्लांटेशन की स्थिति की जानकारी ली। मनरेगा के तहत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। बाढ़ को लेकर तैयारी की बाबत सीओ पंकज कुमार से वस्तुस्थिति का जायजा लिया। वहीं आईसीडीएस की योजनाओं की भी बैठक में समीक्षा की गयी। प्रखंड में गेहूं की खरीद की भी बैठक में चर्चा हुयी। मौके पर बीडीओ अनुपम कुमारी,सीओ पंकज कुमार,सीडीपीओ रंभा कुमारी,मनरेगा पीओ हंसनाथ साह,एमोआइसी डॉक्टर एजाज अहमद,बीएओ हरेन्द्र नाथ मेहरा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

संबंधित खबरें