ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीस्वच्छता में भगवान का वास : डीएम

स्वच्छता में भगवान का वास : डीएम

केसरिया के विश्व प्रसिद्ध बौद्ध स्तूप पर शनिवार सुबह पहुंच कर डीएम रमण कुमार ने पूरे स्तूप परिसर की सफाई की । डीएम को सफाई करते देख उपस्थित सभी अधिकारियों एवं आम लोगों ने भी सफाई शुरू कर दी । कुछ ही...

स्वच्छता में भगवान का वास : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSun, 28 Jan 2018 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

केसरिया के विश्व प्रसिद्ध बौद्ध स्तूप पर शनिवार सुबह पहुंच कर डीएम रमण कुमार ने पूरे स्तूप परिसर की सफाई की । डीएम को सफाई करते देख उपस्थित सभी अधिकारियों एवं आम लोगों ने भी सफाई शुरू कर दी । कुछ ही समय में डीएम की अगुआई में स्तूप परिसर की सफाई हो गयी। डीएम ताजपुर पटखौलिया गांव के ओडीएफ घोषित वार्ड नम्बर 11 व 12 में गये। डीएम राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बाराडीह बैरिया में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता में ही भगवान का निवास होता है।

उन्होंने लोगों से अपने-अपने घर में शौचालय निर्माण कराने की अपील की। डीएम ने ओडीएफ घोषित गोछी कुशहर गांव के शौचालयों का निरीक्षण भी किया। इस दौरान पाया कि सरकारी राशि से बने अधिकांश शौचालयों का उपयोग नहीं हो पा रहा है। डीएम ने सुन्दरापुर गांव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय वृति टोला में भी सभा कर लोगों को स्वच्छ रहने की अपील की । मौके पर डीएम के ओएसडी प्रमोद कुमार, चकिया एसडीओ चित्रगुप्त कुमार, बीडीओ अमरेन्द्र कुमार, सीओ नरेन्द्र कुमार, बीईओ बाबूलाल सहनी, पूर्व मुखिया मुन्ना खां, प्रधान शिक्षक परवेज खां, अरविन्द्र कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

डीएम ने पाठशाला लगाकर पढ़ाया स्वच्छता का पाठ : चकिया / बाराचकिया। स्वच्छता रहेगी तभी लक्ष्मी का आगमन होगा और सभी खुशहाल बनेंगे । स्वच्छता तभी आएगी जब हर घर में शौचालय होगा । उक्त बातें शनिवार को कल्याणपुर प्रखंड के शीतलपुर गांव स्थित राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय परिसर में चौपाल के दौरान डीएम रमण कुमार ने कही ।

डीएम ने चौपाल में मौजूद बच्चों को शिक्षक बन कर स्वच्छता का पाठ पठाया । उन्होंने ग्रामीणों को स्वच्छता, सुरक्षा, सेहत और सम्मान के लिए शौचालय निर्माण की बात कही । डीएम ने भुवनछपरा स्थित पंचायत भवन और मनीछपरा में चौपाल लगाकर स्वच्छता सुरक्षा सेहत और सम्मान के लिए लोगों को शौचालय निर्माण के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर एसडीओ चित्रगुप्त कुमार ,बीडीओ प्रमीला कुमारी ,सीओ विजय कुमार , पूर्व जिला पार्षद अशोक कुमार यादव,उपप्रमुख धिरेन्द्र सिंह,मुखिया पप्पु सिंह सहित अन्य मौजूद रहे । (एसं/ निसं)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें