DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंकों में लटके ताले, जमा-निकासी कार्य रहा ठप

बैंकों में लटके ताले, जमा-निकासी कार्य रहा ठप

1 / 2वेतन वृद्धि की मांग को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर सभी बैंककर्मी दो दिवसीय हड़ताल पर चले...

बैंकों में लटके ताले, जमा-निकासी कार्य रहा ठप

2 / 2वेतन वृद्धि की मांग को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर सभी बैंककर्मी दो दिवसीय हड़ताल पर चले...

PreviousNext

वेतन वृद्धि की मांग को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर सभी बैंककर्मी दो दिवसीय हड़ताल पर चले गये।

हड़ताल के कारण बुधवार को सभी बैंक बंद रहे। जिसके के कारण एटीएम सेवा से लेकर आरटीजीएस सेवा भी ठप रही। हड़ताली बैंक कर्मियों ने प्राइवेट बैंक को बंद करा दिया। बैंकों के सामने धरना प्रदर्शन व मांगों को लेेकर रैली भी निकाली।

हडताल को लेकर सुबह से ही बैंक के सामने जमा हाने लगे बैंककर्मी : हड़ताल को लेकर सुबह आठ वजे से ही हड़ताली बैंक कर्मी अपने- अपने बैंक के सामने जमा होने लगे और बैंको में ताला लगा कर बैंक के सामने धरना पर बैठ गये। सेंन्ट्रल बैंक क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष सेंट्रल बैंक ऑफिसर यूनियन के नेता विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में हड़ताली कर्मी जमा हो कर पहले धरना दिया, फिर एक रैली निकाली जो मुख्य मार्ग होते हुए स्टेट बैंक बाजार ब्रांच पहंुची। वहां से सभी बैंक के हड़ताली बैंककर्मियों ने प्राइवेट बैंक को भी बंद कराया व एटीएम सेवा को भी ठप किया।

बैंक बंद होने से नहीं हुआ करोड़ों का ट्रांजेक्शन : बैंक कर्मियों की हड़ताल के कारण करोड़ों रुपये का ट्रांजेक्शन नहीं हो सका। एटीएम सेवा बाधित होने के चलते भी कार्ड धारकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हड़तालियों के द्वारा प्राइवेट बैंक व ग्रामीण बैंक को भी दिन के दो बजे से बंद करा देने के कारण इस बैंक से राशि निकासी व जमा नहीं होने के कराण पूरी तरह बैंकिंग व्यवस्था ठप रहा । इस संबंध में यूनाइटेड फोरम ऑफ ऑफिसर यूनियन के जिला प्रवक्ता अजय कुमार सिंह ने बताया कि हड़ताल सफल रहा। सरकार के अड़ियल रवैये के कारण बैंककर्मियों को हड़ताल पर जाना पड़ा है।

बैंककर्मियों ने किया धरना-प्रदर्शन: पंजाब नेशनल बैंक के सामने यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के सचिव अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया। स्टेट बैंक बाजार ब्रांच में संघ के नेता राजीव रंजन के नेतृत्व में हड़ताली बैंक कर्मियों ने धरना दिया।

हड़ताल में सेंट्रल बैंक के अजय कुमार, अमित दहलान, आलोक कुमार, सुरेन्द्र सिंह, स्टेट बैंक के विनोद रंजन, परवीन किशोर, प्रिया प्रशंसा, राजीव रंजन, संजय कुमार सिंह, अरुण कुमार धीरज कुमार, पंजाब नेशनल बैंक मनीष कुमार शेखर, राजेन्द्र बैठा, नवीन कुमार, कुंदन कुमार, संदीप कुमार,आलोक कुमार, आर के शर्मा, ब्रजेश पाण्डेय, गौरव कुमार, देव चन्द्र सिंह, आंनद कुमार, तृप्ति कुमारी, अनामिका कुमारी, बीओबी के नीरज दत्त आदि थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Locked locks, deposit-free work in banks remained stalled