ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीलगन और मेहनत से कर्तव्य का पालन करें छात्र व छात्राएं

लगन और मेहनत से कर्तव्य का पालन करें छात्र व छात्राएं

स्थानीय सीएस डीएवी पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को एलकेजी से ग्यारहवीं तक के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्रों व उनके अभिभावकों को पुरस्कृत किया...

लगन और मेहनत से कर्तव्य का पालन करें छात्र व छात्राएं
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSun, 14 Apr 2019 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय सीएस डीएवी पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को एलकेजी से ग्यारहवीं तक के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्रों व उनके अभिभावकों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान एएसपी अभियान हिमांशु शेखर गौरव, डॉ. हीना चंद्रा, डॉ. चंद्र सुभाष व डॉ. उत्तम कुमार ने छात्रों को सम्मानित किया। इस उपलक्ष्य में स्कूल की वार्षिक पत्रिका ‘चंद्रशील 2019 का विमोचन उपस्थित अतिथियों ने किया। मौके पर, नौवीं कक्षा के छात्र अमितेश शेखर को एचओएफ इंटरनेशनल मैथेमेटिक्स ओलंपियाड -2018 में जोनल रैंक प्रथम व अंतराष्ट्रीय रैंक तेरहवां लाने तथा शिक्षक प्रकाश कुमार जेना को वर्ष 2018 में कोई भी छुट्टी नहीं लेने के लिए सम्मानित किया गया।

कर्तव्य का पालन करने के लिए किया प्रोत्साहित:

एएसपी अभियान हिमांशु शेखर गौरव ने बच्चों की प्रशंसा करते हुए बच्चों को देश का भविष्य बताया। साथ ही बच्चों को लगन व मेहनत से अपने कर्तव्य का पालन करने का प्रोत्साहित किया। प्राचार्य प्रणव कुमार ने बताया कि मेधावी छात्रों को पुरस्कृत करने से बच्चों का मनोबल बढ़ता है व परिवार में हर्षोल्लास रहता है। बच्चे स्वयं पर अधिक विश्वास करते हैं व बेहतर करने के लिए प्रेरित होते हैं। वहीं, डॉ. हीना चंद्रा व डॉ. चंद्र सुभाष ने कहा कि इससे बच्चों में प्रतियोगिता की भावना का विकास होता है और बच्चे प्रोत्साहित होते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें