ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीजयकिशुन की संपत्ति होगी जब्त

जयकिशुन की संपत्ति होगी जब्त

फर्जीवाड़े की राशि से खरीदी गयी बेलबनवा की जमीन व मकान जब्त होगी। जांच टीम को पुख्ता सबूत मिल गये हैं कि एक करोड़ बीस लाख में जयकिशुन तिवारी ने अपने बहनोई गुलशन तिवारी के नाम पर जमीन व मकान खरीदी...

जयकिशुन की संपत्ति होगी जब्त
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSat, 29 Dec 2018 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

फर्जीवाड़े की राशि से खरीदी गयी बेलबनवा की जमीन व मकान जब्त होगी। जांच टीम को पुख्ता सबूत मिल गये हैं कि एक करोड़ बीस लाख में जयकिशुन तिवारी ने अपने बहनोई गुलशन तिवारी के नाम पर जमीन व मकान खरीदी है।

जयकिशुन ने 44 लाख रुपये जमीन मालिक मुखिया पति के खाते पर भेजी। शेष राशि जमीन मालिक ने कैश ली थी। इंस्पेक्टर आनंद कुमार का कहना है कि जमीन मालिक से पूछताछ की गयी। उसने भी स्वीकार किया कि जयकिशुन ने खाते पर रुपये भेजा था। 15 मार्च को राशि ट्रांसफर किये गये थे। फर्जीवाड़े की राशि से खरीदी गयी जमीन व मकान को जब्त करने की दिशा में पुलिस कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।

क्या है मामला : बनकट गांव के सुकदेव साह के नाम पर फर्जी ढंग से नाम व दास्तावेज का साक्ष्य लेकर केविवि के अधिग्रहित भूमि का मुआवजा तीन करोड़ पांच लाख अठ्ठाइस हजार रुपये का उठाव कर लिया गया। हरसिद्धि थाने के बड़ाहरपुर गांव निवासी जयकिशुन तिवारी व रक्सौल के अरबिन्द सिंह के खिलाफ भूअर्जन अधिकारी अजीत कुमार ने 25 नवम्बर को एफआईआर दर्ज करायी।

उसी दिन रात में अरेराज रोड में मटियरिया के समीप कार दुघर्टनाग्रस्त हो गयी। जब वहां पुलिस पहुंची तो कार से एक करोड़ इक्तीस लाख रुपये बरामद हुये। पुलिस ने खुलासा किया कि आरोपित जयकिशुन तिवारी फर्जीवाड़ा की राशि लेकर ससुराल भाग रहा था।

खाताधारी मनोज की हुई पहचान

मोतिहारी। सेंट्रल बैंक बसतपुर शाखा के चार खाताधारकों में एक की पहचान पुलिस कर ली है। उसका नाम मनोज कुमार है जिसके खाता पर एक लाख दस हजार रुपये ट्रांसफर किये गये हैं। वह राशि फर्जीवाड़ा की है। पुलिस उससे पूछताछ करेगी। वहीं बसतपुर शाखा में ही तीन और खाताधारक है जिनके खाते पर रुपये ट्रांसफर किये गये हैं। पुलिस उन खाताधारियों की पड़ताल कर रही है।

पूछताछ होगी : सुकदेव साह व प्रमोद मिश्रा का फर्जी दास्तावेज बनाकर खाता पर राशि मंगायी गयी। दोनों का नोटरी पब्लिक से ऐफेडेविट भी बना है। एफेडेविट बनाने वाले तो दोनों को जानते होंगे। पुलिस नोटरी से सम्पर्क कर पूछताछ करेगी।

एसपी ने की मामले की समीक्षा

मोतिहारी। फर्जीवाड़े कांड की एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने समीक्षा की। समीक्षा के बाद एसपी ने निर्देश दिया कि इस मामले में फरार गुलशन तिवारी,निक्की तिवारी, सोनू तिवारी, अरबिन्द सिंह, प्रमोद मिश्रा, राजेन्द्र साह, फर्जी सुकदेव साह की गिरफ्तारी का निर्देश दिया। एसपी ने टास्क दिया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद नये तथ्य सामने आएंगे। हिप्र

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें