DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छाया रहा नल-जल योजना में गड़बड़ी का मुद्दा

छाया रहा नल-जल योजना में गड़बड़ी का मुद्दा

प्रखंड पंचायत समिति की बैठक बुधवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित ई किसान भवन में हुई। अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रीता देवी ने की। बैठक में नल जल योजना में अनियमितता का मुद्दा छाया रहा।

जैतापुर पंचायत के मुखिया कृष्णा सिंह ने नल जल योजना की गुणवत्ता व प्राक्कलन की जांच कराने की मांग की । रामगढ़वा पंचायत के मुखिया चंद्रिका प्रसाद ने भी इस योजना के लिए चयनित स्थल की उपेक्षा इनके पंचायत में होने का आरोप लगाया । बैठक की कार्यवाही का आरंभ ही सदन में बैठने को लेकर विवाद शुरू हुआ। महिला प्रतिनिधियों के बदले उनके पतियों के सदन में बैठने पर सांसद डॉ. संजय जायसवाल व विधायक रामचंद्र सहनी ने कड़ा एतराज जताया ।कहा कि बीडीसी की बैठक महत्वपूर्ण है । इस बैठक में सांसद व विधायक के भी प्रतिनिधि भी नहीं बैठ सकते हैं। बैठक की कार्यवाही निर्धारित एजेंडा मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना, बाल विकास परियोजना, इंदिरा आवास योजना पर सदस्यों ने चर्चा की ।

सदस्यों ने डीलरों पर राशन कार्ड में नाम होने के बावजूद भी कई लोगों को राशन नहीं देने का आरोप लगाया। वहीं पखनहिया में 50 बेड के अस्पताल का निर्माण कार्य हो जाने के बाद भी अस्पताल के नहीं चालू होने का मुद्दा गर्म रहा। शौचालय निर्माण के बाद लोगों की राशि भुगतान करने की मांग भी की गई । प्रभारी बीडीओ प्रशांत कुमार ने बताया कि वैसे वार्डों को भुगतान किया जाना है जो 75 प्रतिशत ओडीएफ हो गए हैं । बैठक में सुखी सेमरा राम जानकी मंदिर के सौंदर्यीकरण सहित चार संपर्क पथों के निर्माण की मांग सदस्य सुशील मिश्रा ने की। प्रतिनिधियों से उनके पंचायत में आवश्यक कार्यों का लिखित प्रस्ताव भी मांगा गया। बैठक में एमओ केके मंडल ,बीसीओ प्रकाश कुमार, बीईओ रंजना कुमारी ,बीएओ राजीव कुमार, बीएसएस पप्पू कुमार ,मुखिया जैल सिंह, शिवचंद्र यादव ,भिखारीदास, मुन्ना सिंह ,रामबहादुर पांडेय इत्यादि जनप्रतिनिधि थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Issue of disturbances in Shadow Null-water scheme