DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार मोतिहारी तीन पालियों में इंटर सेंटअप की परीक्षा शुरू

तीन पालियों में इंटर सेंटअप की परीक्षा शुरू

हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीNewswrap
Tue, 19 Oct 2021 11:20 PM

तीन पालियों में इंटर सेंटअप की परीक्षा शुरू

मोतिहारी | निज प्रतिनिधि

शहर के एमएस कॉलेज व एलएनडी कॉलेज में इंटरमीडिएट की सेंटअप परीक्षा मंगलवार से प्रारंभ हो गयी।

इस दौरान, एमएस कॉलेज में पहले दिन की टेस्ट परीक्षा शांतिपूर्ण संचालित हुई। परीक्षा में शत प्रतिशत परीक्षार्थियों की उपस्थिति रही।

प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक डॉ. अरुण कुमार ने बताया कि प्रथम पाली में भौतिकी,दूसरी पाली में इतिहास व तीसरी पाली में वाणिज्य विषय की परीक्षाएं हुईं। परीक्षा संचालन में प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक प्रो.(डॉ.)अरुण कुमार,परीक्षा नियंत्रक डा.मनीष कुमार झा,उप नियंत्रक डा.मशहूर अहमद, मनोरंजन सिंह आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इधर, शहर के एलएनडी कॉलेज में भी सेंटअप परीक्षा आरंभ हो गई। प्रथम पाली में भौतिकी तथा द्वितीय पाली में रसायन विज्ञान की परीक्षा संपन्न हुई।कॉलेज के प्राचार्य-सह केंद्राधीक्षक प्रो.अरुण कुमार के निर्देशन में यह जांच परीक्षा शांतिपूर्ण हुई। प्राचार्य के हवाले से मीडिया प्रभारी डॉ.कुमार राकेश रंजन ने बताया कि जांच परीक्षा में परीक्षार्थियों की उपस्थिति शत-प्रतिशत रही है। आज विज्ञान संकाय के तहत प्रथम पाली में गणित व द्वितीय पाली में जीव विज्ञान की परीक्षा संचालित हुई। द्वितीय पाली में कला संकाय के अर्थशास्त्र की भी परीक्षा हुई। सेंटअप जांच परीक्षा में शामिल होने हेतु परीक्षार्थियों को साथ में परिचय पत्र व नामांकन रसीद लाना अनिवार्य है।विदित हो कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति केआदेशानुसार इस परीक्षा में अनुपस्थित व अनुत्तीर्ण होनेवाले छात्रों का प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किया जाएगा। जिसके कारण वे वार्षिक उच्च माध्यमिक परीक्षा, 2022 से वंचित हो जायेंगे।

रक्सौल केसीटीसी कॉलेज में इंटर की जांच परीक्षा 21 से:रक्सौल। शहर के केसीटीसी कॉलेज में इंटरमीडिएट उत्प्रेषण(सेंटअप) जांच परीक्षा दिनांक 21 अक्टूबर से आयोजित होगी। उक्त जानकारी केसीटीसी कॉलेज के प्राचार्य डॉ जय नारायण प्रसाद ने दी। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षार्थियों को अपना डमी एडमिट कार्ड व नामांकन चालान लेकर आना होगा।डॉक्टर प्रसाद ने छात्रों से आग्रह किया है कि इस परीक्षा में अवश्य सम्मिलित हो अन्यथा उन्हें सेंट अप नहीं किया जाएगा। वे वार्षिक परीक्षा में से वंचित हो जाएंगे।

सेंटअप जांच परीक्षा 26 से: मोतिहारी। शिवशंकर नवल किशोरी कॉलेज छौड़ादानो में इंटरमीडिएट की सेंटअप परीक्षा 26 से 30 अक्टूबर तक दो पालियों में आयोजित होगी। वहीं कला संकाय के स्वतंत्र छात्र-छात्राओं की जांच परीक्षा 30 अक्टूबर से 3 नवंबर तक होगी। प्राचार्य प्रदीप कुमार श्रीवास्तव के अनुसार, पूर्ववर्ती छात्र-छात्राएं सेंटअप परीक्षा में शामिल नहीं होंगे। परीक्षा का कार्यक्रम सूचनापट्ट पर अंकित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि परीक्षा में सभी छात्र-छात्राओं का शामिल होना अनिवार्य है।

इंटर की सेंटअप परीक्षा 22 अक्टूबर से :मोतिहारी।कर्पूरी ठाकुर इंटर महाविद्यालय मोतिहारी में इंटरमीडिएट सत्र 2020-22 की सेंटअप(उत्प्रेषण)परीक्षा 22 अक्टूबर से संचालित की जाएगी। कला,विज्ञान व वाणिज्य संकाय के सभी सूचीकृत छात्र छात्राओं को बोर्ड की इस उत्प्रेषण परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें