ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारी1.10 करोड़ से बनेगा इंडोर स्टेडियम

1.10 करोड़ से बनेगा इंडोर स्टेडियम

अनुमंडल मुख्यालय रक्सौल में किसी भी तरह की सभा व बैठक सहित खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन करने में आ रही स्टेडियम की समस्या से शीघ्र ही निजात मिलने वाली है। ई - किसान भवन के बगल में शीघ्र नया इनडोर...

1.10 करोड़ से बनेगा इंडोर स्टेडियम
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीWed, 18 Mar 2020 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुमंडल मुख्यालय रक्सौल में किसी भी तरह की सभा व बैठक सहित खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन करने में आ रही स्टेडियम की समस्या से शीघ्र ही निजात मिलने वाली है। ई - किसान भवन के बगल में शीघ्र नया इनडोर स्टेडियम का निर्माण होगा। जिसके निर्माण पर करीब 1 करोड़ 10 लाख रुपये की खर्च आएगी।

इस स्टेडियम का निर्माण बॉर्डर एरिया डेवलेपमेंट प्रोग्राम के तहत होगा। इसके लिए विभागीय स्तर पर कवायद शुरू कर दी गई है। विभाग ने इसके लिए भूमि को चिन्हित कर पैमाइस कराने की कार्रवाई करने के साथ टेंडर प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही निर्माण कार्य भी आरंभ कर दिया जाएगा। इसके निर्माण हो जाने से जहां एक ओर शहर में किसी भी तरह की सभा व बैठक के साथ खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन करने में आ रही स्टेडियम की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी। वहीं शहरवासियों को समय व दूरी के साथ - साथ आर्थिक बचत भी होगी। साथ ही स्थानीय खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा।

एक एकड़ भूमि में बनना है यह स्टेडियम

विभागीय दिशा - निर्देश के मुताबिक यह इनडोर स्टेडियम एक एकड़ भूमि में बनना है। लेकिन अनुमंडल व प्रखंड कार्यालय सहित ई - किसान भवन परिसर में एक एकड़ जमीन खाली नहीं रहने के कारण जितना जमीन उपलब्ध हो सकेगा। उसी जमीन में यह स्टेडियम बनेगा।

क्या होगी सुविधाएं

ई - किसान भवन के बगल में बनने वाला इनडोर स्टेडियम दो मंजिला होगा। ग्राउंड फ्लोर में इनडोर स्टेडियम होगा। जिसमें बॉलीबॉल, बैडमिंटन एवं टेबल टेनिस सहित अन्य खेलों की सुविधा रहेगी। वहीं प्रथम तल्ला में हॉल रहेगा। जिसमें सभा व बैठक करने की सुविधा रहेगी। साथ ही शौचालय, पेयजल एवं समुचित प्रकाश की व्यवस्था रहेगी।

कहते हंै अधिकारी

एस डीओ अमित कुमार का कहना है कि अनुमंडल मुख्यालय रक्सौल में बॉर्डर एरिया डेवलेपमेंट प्रोग्राम के तहत नया इनडोर स्टेडियम निर्माण की सरकार की योजना है। इसके तहत कार्रवाई आरंभ कर दी गई है। जिसे शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें