ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीइंडियन ऑयल के जमीन अधिग्रहण में भी फर्जीवाड़ा

इंडियन ऑयल के जमीन अधिग्रहण में भी फर्जीवाड़ा

केविवि में जमीन के फर्जीवाड़े का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि सुगौली में फर्जीवाड़ा कर लाखों रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। मामले की जांच के बाद डीएम के आदेश पर सुगौली के तत्कालीन सीओ, सीआई सहित...

इंडियन ऑयल के जमीन अधिग्रहण में भी फर्जीवाड़ा
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीTue, 11 Jun 2019 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

केविवि में जमीन के फर्जीवाड़े का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि सुगौली में फर्जीवाड़ा कर लाखों रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। मामले की जांच के बाद डीएम के आदेश पर सुगौली के तत्कालीन सीओ, सीआई सहित तीन अन्य पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। डीएम के आदेश के आलोक में जिला भू अर्जन पदाधिकारी विजय कुमार ने थाने में आवेदन दे प्राथमिकी दर्ज कराई है।

आवेदन के अनुसार सुगौली थाने के बनकटवा गांव निवासी बिपिन बिहारी सिंह ने डीएम को आवेदन दिया था। इसके आधार पर मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम बनायी गयी। टीम के जांच प्रतिवेदन में बताया गया है कि बिपिन बिहारी सिंह की जमीन (खेसरा संख्या 5949) बनकटवा गांव निवासी ब्रजकिशोर सिंह के पुत्र विनय कुमार सिंह से खरीदी गई। जमीन तुरकौलिया थाने के सपही गांव निवासी हशमथ शर्मा के पुत्र सत्येंद्र शर्मा व मझौलिया थाने के डुमरी महनवा गांव निवासी लालझरन ठाकुर के पुत्र तुलसी ठाकुर ने खरीदी थी। उक्त जमीन का दाखिल खारिज व एलपीसी बनवाने में तत्कालीन कर्मचारी सह अंचल निरीक्षक बिपिन बिहारी शुक्ल व तत्कालीन सीओ बद्री प्रसाद गुप्ता की संलिप्तता उजागर होती है। इसके बाद उक्त जमीन को छपरा बहास स्थित निर्माणाधीन आईओसी प्लांट को 38 लाख 40 हजार रुपये में बेच दी गयी। आवेदन के अनुसार, तत्कालीन सीओ वर्तमान में बक्सर अनुमंडल के चौगाई अंचल में पदस्थापित हैं। तत्कालीन कर्मचारी सह सीआई बिपिन बिहारी शुक्ला जिले के कोटवा में पदस्थापित हैं। थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि मामले में धोखाधड़ी एवं फर्जीवाड़े के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें