ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारी2022 तक शक्तिशाली राष्ट्र बनकर उभरेगा भारत

2022 तक शक्तिशाली राष्ट्र बनकर उभरेगा भारत

वर्ष 2022 तक सबको पक्का का मकान होगा। इसके लिए पीएम मोदी काम कर रहे हैं । गांव व देश का विकास कर 2022 में भारत सबसे शक्तिशाली देश बनकर उभरेगा...

2022 तक शक्तिशाली राष्ट्र बनकर उभरेगा भारत
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीTue, 24 Apr 2018 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ष 2022 तक सबको पक्का का मकान होगा। इसके लिए पीएम मोदी काम कर रहे हैं । गांव व देश का विकास कर 2022 में भारत सबसे शक्तिशाली देश बनकर उभरेगा । कहा कि देश बदल रहा है। हम सभी लोगों को सोच बदलना होगा तभी देश का विकास होगा। केन्द्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह मंगलवार को तेतरिया प्रखंड के नरहापानापुर डीएवी स्कूल के प्रगांण में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर आयोजित नरहापानापुर व मेघुवा पंचायत के जनप्रतिनिधियों व आमजनता को सम्बोधित कर रहे थे ।

उन्होंने कहा कि 48 साल तक एक ही परिवार के लोगों ने देश पर राज किया । पीएम मोदी ने पंचायत के विकास के लिए 37 सौ करोड़ रुपये पंचायत के खाते में भेज दिया है । देश में तीन करोड़ 60 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया गया है। तेतरिया प्रखंड में पांच माह के अंदर चार और गैस एजेंसी खोली जायेगी। कहा कि अब शिवहर से नहीं मोतिहारी से ही नरहापानापुर व मेघुवा पंचायत को बिजली मिलेगी। कहा कि पीएम मोदी वंशवाद की चिंता नहीं कर देश के विकास के लिए दिन रात चिंता करते हंै । कहा कि जो पंचायत डिजिटल घोषित होगा उस पंचायत को दस लाख रुपये केंद्र सरकार से मिलेंगे। नरहापानापुर व मेघुवा पंचायत प्रतिनिधियों को विधान परिषद सदस्य बबलू गुप्ता ने शॉल देकर सम्मानित किया । एक सौ महिलाओं को गैस कनेक्शन व दस छात्रों को डिजिटल साक्षरता प्रमाण पत्र दिया गया । अध्यक्षता बीडीओ सुनील कुमार गौड़ ने की । मौके पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी शहादत हुसैन,एसडीओ श्रीमाधवी, विधायक शयामबाबू यादव,प्रखंड प्रमुख विनय यादव,एमओ संतोष कुमार, मुखिया सुनीता देवी, मुखिया अजीत कुमार यादव, प्रखंड व्यपारमंडल अध्यक्ष विद्याकांत राय ,सेंट्रल बैक के रीजनल मैनेजर एचएस आदि थे।

आम सभा लगा योजनाओं का हुआ चयन: संग्रामपुर। सभी पंचायतों में आमसभा लगा कर योजनाओं का चयन किया गया। पंचायत विकास योजनाओं की डीपी तैयार करने की प्रक्रिया प्रारंभ की गई । पश्चिमी मधुबनी पंचायत में मुखिया शाहीन प्रवीण की अध्यक्षता में आम सभा का आयोजन किया गया।

सिकरहना। पंचायती राज स्थापना दिवस पर मंगलवार को ढाका प्रखंड के सभी पंचायतों में बैठकें आयोजित की गयी। आम सभा कर योजनाओं का चयन कर प्रस्ताव लिया गया। चन्दनबारा पंचायत के मुखिया जईमुर्रहमान ने बताया कि उनके यहां 60 नये योजनाओं का चयन किया गया। वहीं बड़हरवा सीवन के मुखिया इन्दल साह ने बताया कि उनके यहां भी कई योजनाओं का चयन किया गया।

लखौरा । थाना क्षेत्र के पंचायतो में मंगलवार को पंचायत राज दिवस के अवसर पर ग्राम सभा का आयोजन किया गया है । गोलापकड़िया पंचायत में मुखिया अंजलि मिश्रा, इनरवा फुलवार पंचायत में मुखिया किरणदेवी, बरवा पंचायत में मुखिया ईलायची देवी,नौरंगिया पंचायत में अखिलेश कुमार सिंह, ध्रुव लखौरा पंचायत में मुखिया अनिता देवी,बहुअरी झिटकहिया पंचायत में मुखिया रागनी देवी के अध्यक्षता में बैठक हुयी ।

मधुबन। मधुबन की 13 पंचायतों में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। प्रखंड की सभी पंचायतों की ग्राम सभा में चौदहंवा वित्त आयोग,पंचम वित्त आयोग व मुख्यमंत्री निश्चय योजना से सड़क,नाली,ईट सोलिंग आदि निर्माण कार्यों के लिए 498 योजनाओं का चयन कर पारित किया गया।

कुण्डवा चैनपुर। पंचायत राज दिवस पर क्षेत्र के खरूहा चैनपुर, जटवलिया, गवन्द्री, समनपुर, बलुआ गुआबारी, गुरहनवा,बड़हड़वा फतेमुहम्मद सहित सभी पंचायतों में आमसभा कर वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए विकास योजनाओं का चयन किया गया।

हरसिद्धि। यादवपुर पंचायत के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय परिसर में ग्राम सभा का आयोजन हुआ।मुखिया जुलेखा खातून ने कहा कि स्वच्छता को लेकर खुले में शौच से मुक्ति (ओडीएफ) के लिए प्रयासरत हूं। अध्यक्षता सुरेश राम ने की।

पताही । सभी पंचायतों में मुखिया के अध्यक्षता में मंगलवार को पंचायत भवन में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। पताही पूर्वी पंचायत के पंचायत भवन में ग्रामसभा का आयोजन मुखिया कृष्ण मोहन कुमार की अध्यक्षता में हुआ। हरसिद्धि । प्रखंड क्षेत्र के 19 पंचायतों में मंगलवार को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस मनाया गया। इस अवसर पर सभी पंचायतों में ग्राम सभा का आयोजन किया गया।

कल्याणपुर । पंचायती राज दिवस पर प्रखंड के पंचायतों मे मंगलवार को मुखिया की अध्यक्षता में आमसभा किया गया। जिसमें जल नल योजना, मिट्टी कार्य, नाली निर्माण सहित विभिन्न योजनाओ ंको पारित किया गया।

अरेराज । अरेराज क्षेत्र के ग्राम पंचायतों मेंमंगलवार को ग्राम सभा का आयोजन मुखिया की अध्यक्षता में किया गया । इस आयोजन में प्रधान मंत्री के संदेश व समाधान को सुनाया गया ।

तुरकौलिया। राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस पर सभी 16 पंचायतों में विशेष आमसभा का आयोजन किया गया।

बाराचकिया। पिपरा विधानसभा के पिपरा मंडल अन्तर्गत विशुनपुरा पंचायत एंव बेदिवन मधुवन पंचायत में राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। उपस्थित भाजपा के प्रानतिय संगठन मंत्री श्री अनिल मिश्रा, विधानसभा के विस्तारक श्री दिलिप सिंह , विशुनपुरा पंचायत के मुखिया बबलु ठाकुर, बेदिवन मधुवन पंचायत के मुखिया संजय सहनी संदेश पहुंचाने का संकल्प लिया । ा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें