DA Image
29 नवंबर, 2020|1:35|IST

अगली स्टोरी

भारत-नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट

भारत-नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट

अयोध्या मामले में निर्णय आने को लेकर सीमा पर पुलिस को हाई अलर्ट किया गया है। किसी भी परिस्थिति से निपटने को पूरी तरह तैयार रहने को कहा गया है।

रक्सौल पुलिस इंस्पेक्टर अभय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि एसपी के निर्देश पर सीमावर्ती सभी थानों को नेपाल के रास्ते विदेशी घुसपैठ, संदिग्ध लोग व आतंकी के साथ अपराधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। सभी खुली सीमा के संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की तैनाती के साथ हर गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इस दिशा में एसएसबी का भी भरपूर सहयोग लिया जा रहा है। पुलिस को आशंका है कि अयोध्या मामले पर निर्णय आने पर कहीं पाक आतंकी घुसपैठिए भारत में गड़बड़ी कर किसी बड़ी विध्वंसकारी योजना को अंजाम न दे सकते हैं। इसको लेकर हर पहलु पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गये हैं। इस दिशा में सभी क्षेत्र में लोगों को लगाया गया है व पल पल की जानकारी लेने में पुलिस जुटी हुयी है। शहर के सार्वजनिक स्थल पर पुलिस की तैनाती की गयी है।

सीमा की गतिविधियों पर पुलिस नजर बनाये हुए है। शहर में पिछले दिनों आधे दर्जन संदिग्ध विदेशी घुसपैठियों की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने सक्रियता बढ़ा दी है। इसको लेकर आपस मे समन्वय स्थापित कर नेपाल पुलिस के साथ संयुक्त रूप से बॉर्डर पर गश्त भी जारी है।