ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीबाढ़ व कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

बाढ़ व कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

बाढ़ ,महामारी व कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया गया है। प्राथमिक चिकित्सा केंद्र से लेकर सदर अस्पताल में कंट्रोल रूम खोला गया है। कंट्रोल रूम में डॉक्टर सहित पारा मेडिकल स्टॉफ की ड्यूटी...

बाढ़ व कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSun, 09 Aug 2020 05:46 PM
ऐप पर पढ़ें

बाढ़ ,महामारी व कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया गया है। प्राथमिक चिकित्सा केंद्र से लेकर सदर अस्पताल में कंट्रोल रूम खोला गया है। कंट्रोल रूम में डॉक्टर सहित पारा मेडिकल स्टॉफ की ड्यूटी लगाई गयी है।

कहीं से बीमारी व महामारी की सूचना पर टीम दवा के साथ एम्बुलेंस से स्थल पर पहुंच रही है। सीएस ने बताया कि बाढ़ व बाढ़ के बाद महामारी होने की आशंका रहती है।इसको लेकर पहले से अलर्ट किया गया है दवा का पूरा भंडारण है। स्वच्छ पानी पीने के लिए हैलोजेन का टेबलेट बाढ़ वाले इलाके में बांटी जी रही है। सर्प दंश, ओ आर एस , सहित सभी आवश्यक दवा का स्टॉक है। सदर अस्पताल के आउट डोर में खूजली, सर्दी खांसी सहित बुखार से ग्रसित मरीज आ रहे हैं। मगर डायरिया उल्टी वाले की संख्या बहुत कम है। डॉ सुरेश सिंह ने बताया कि दवा मरीज को मिल रही है। अस्पताल प्रबंधक विजय झा ने बताया कि बाढ़ एवं महामारी के लिए अलग से वार्ड भी बनाया गया है। दवा की व्यवस्था की गयी है।मगर मरीज बताते हंै कि सदर अस्पताल सहित प्राथमिक चिकित्सा केंद पर टेट वेक का इंजेक्शन तक नहीं है। मरीजों को बाजार से खरीदना पड़ रहा है। जबकि इस बरसात में सर्प दंश की घटनाएं बढ़ गयी हैं।

तेतरिया पीएसी में नहीं पहुंच रहे हैं मरीज

तेतरिया। बाढ़ के पानी तेतरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चारों तरफ होने से व रास्ते पर कीचड़ ,पानी होने से मरीज नहीं पहुंच रहे हैं । स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में कीचड़मय होने से स्वास्थ्यकर्मी भी आने से कतरा रहे हैं।यहां तक की एम्बुलेंस भी सड़क पर ही खड़ी की गयी है।गांव गांव में घुमकर कोरोना संक्रमण की जांच प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा.अनंत कुमार कर रहे हैं।अभी कोरोना संक्रमण की रोक थाम के लिए लगातार स्वास्थ्य कर्मचारी गांव -गांव में कंैप लगा कर जांच कर रहे हैं। फाजीलपुर गांव के उमेश यादव, लहलादपुर के राजेश पंडित, इशाद अहमद, खुशबू खातून, रुबी खातून ने बताया कि तेतरिया स्वास्थ्य केंद्र के चारों तरफ पानी व कीचड़ होने से इलाज कराने मरीज नहीं जा रहे हैं।प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा.अनंत कुमार ने बताया कि बाढ़ के पानी से स्वास्थ्य केंद्र में कीचड़ होने से मरीजों व कर्मचारियों को भारी परेशानी हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें